logo-image

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया बड़ा हमला, कहा- माल्या को भगाने के पीछे प्रधानमंत्री का हाथ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार यानी आज केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि यह समझ से परे है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), जो कि प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करता है, ने भगोड़ा शराब व्यापारी विजय माल्या के खिलाफ जारी लुकआउट नोटिस को प्रधानमंत्री की अनुमति के बगैर कमजोर किया होगा.

Updated on: 14 Sep 2018, 05:58 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) ने शुक्रवार यानी आज केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि यह समझ से परे है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), जो कि प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करता है, ने भगोड़ा शराब व्यापारी विजय माल्या के खिलाफ जारी लुकआउट नोटिस को प्रधानमंत्री मोदी (pm modi) की अनुमति के बगैर कमजोर किया होगा.

राहुल ने ट्वीट किया, 'माल्या के भागने के लिए सीबीआई(cbi) ने 'हिरासत' के नोटिस को 'सूचित किए जाने' में बदलकर उसकी मदद की थी. सीबीआई (CBI) सीधे प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करती है. यह अकल्पनीय है कि सीबीआई इस तरह के किसी हाई प्रोफाइल व विवादास्पद मामले में प्रधानमंत्री की मंजूरी के बगैर लुकआउट नोटिस को बदल दे.'

और पढ़ें : जेटली पर आरोप के बाद बीजेपी का पलटवार, कहा- राहुल गांधी और उनके परिवार का हवाला कंपनी से है संबंध

राहुल ने एक दिन पहले भी माल्य को देश से भगाने के लिए वित्तमंत्री अरुण जेटली (arun jaitley) पर आरोप लगाया था और उनसे इस्तीफे की मांग की थी.

उन्होंने कहा कि जेटली ने माल्या से अपनी मुलाकात के बारे में जांच एजेंसी को क्यों नहीं बताया.

माल्या दो मार्च, 2016 को देश से फरार हो गया था. वह बैंक का 9,000 करोड़ रुपये न चुकाने के आरोपों का सामना कर रहा है.

और पढ़ें : बीजेपी ने कांग्रेस पर बोला हमला, पूछा- किंगफिशर में राहुल की कितनी है हिस्सेदारी