logo-image

राहुल ने PM मोदी को बताया भ्रष्ट, कहा- नहीं करते किसी संस्था का सम्मान

कर्नाटक विधानसभा में येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला।

Updated on: 19 May 2018, 11:43 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा में येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) पर जमकर हमला बोला। प्रेस कांफ्रेंस कर राहुल ने पीएम मोदी को भ्रष्ट बताया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'पीएम मोदी ने राज्य में विधायकों की खरीद फरोख्त को बढ़ावा दिया। बीजेपी के नेता हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे थे।'

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोलते हुए राहुल ने उन्हें हत्या का आरोपी बताया। साथ ही आरएसएस को भी निशाने पर लिया और कहा, 'ये लोग किसी भी संवैधानिक संस्था को नहीं मानते हैं।'

राहुल ने गठबंधन के सभी विधायकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, 'हमारे गठबंधन के विधायक लालच देने पर भी नहीं टूटे इसके लिए हम सभी को बधाई देते हैं।'

राज्य की जनता को बधाई देते हुए कहा, 'मैं राज्य की जनता को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने हमारे ऊपर भरोसा जताया।' राहुल ने कहा कि कर्नाटक में हुए घटनाक्रम से बीजेपी को सबक लेना चाहिए। हमने कर्नाटक की जनता की आवाज की रक्षा की।

बता दें कि विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले ही येदियुरप्पा ने सदन में इस्तीफे की घोषणा कर दी। इस ऐलान के बाद वह विधानसभा से निकलकर सीधे राजभवन पहुंचे जहां उन्होंने इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया।

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में 104 सीटें जीतकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर ऊभरी है। वहीं कांग्रेस ने 78 सीटें जीती हैं। जनता दल सेक्युलर और उसके सहयोगी दलों ने मिलक 38 सीटों पर कब्जा जमाया है।

चुनाव के बाद कांग्रेस ने बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए जेडीएस को बिना शर्त समर्थन का ऐलान कर दिया था। राज्य में कुल 222 सीटों के लिए चुनाव हुए थे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें