logo-image

कांग्रेस की बड़ी बैठक आज, क्या राहुल गांधी दे सकते हैं इस्तीफा?

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो हार की समीक्षा करेंगे.

Updated on: 25 May 2019, 06:51 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि वो जनादेश का सम्मान करते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमारी लड़ाई विचारधारा की लड़ाई है. कांग्रेस अध्यक्ष ने इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली. उन्होंने कहा कि कहा कि उनके इस्तीफे का मुद्दा उनके और कांग्रेस कार्यकारिणी के बीच का है. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को वरिष्‍ठ नेताओं की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि बैठक में राहुल गांधी पार्टी के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे की पेशकश कर सकते हैं. 

इससे पहले राहुल गांधी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैं (पार्टी के प्रदर्शन के लिए) पूरी जिम्मेदारी स्वीकारता हूं.' पार्टी के नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने की खबरें शरारतपूर्ण और गलत हैं. संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस्तीफा देंगे? राहुल ने कहा, 'कार्यकारिणी की हमारी एक बैठक होगी. आप इसे मेरे और कार्यकारिणी के बीच छोड़ दें.'

कांग्रेस लोकसभा में 51 सीटें जीत सकती है, जो 2014 के लोकसभा चुनाव में जीती सीटों से मात्र सात ज्यादा है. राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान पार्टी के प्रचार अभियान का नेतृत्व किया था.