logo-image

अरुण जेटली ने कहा, रद्द नहीं होगी राफेल डील, कैग की रिपोर्ट का करें इंतजार

इससे पहले फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने राफेल सौदे को लेकर कहा था कि इस करार के दौरान भारत सरकार की ओर से रिलायंस का नाम सुझाया गया था.

Updated on: 23 Sep 2018, 02:09 PM

नई दिल्ली:

राफेल विवाद को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया है. जेटली ने राहुल गांधी पर तंज करते हुए उनकी बुद्धि पर सवाल उठाया है. न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में जेटली ने कहा कि किसी भी कीमत पर राफेल डील रद्द नहीं होगी साथ ही कहा कि इस मामले पर कांग्रेस का आरोप बेबुनियाद है. जेटली ने कहा कि इस डील में किसी भी तरह का कोई भी घोटाला नहीं हुआ है.

इससे पहले फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने राफेल सौदे को लेकर कहा था कि इस करार के दौरान भारत सरकार की ओर से रिलायंस का नाम सुझाया गया था. जिसके बाद फ्रांस के पास कोई अन्य विकल्प नहीं था.

एएनआई को दिए इंटरव्यू में वित्त मंत्री जेटली ने कहा है कि राफेल डील साफ सुथरा सौदा है इसे रद्द करने का कोई सवाल ही नहीं उठता. इस दौरान जेटली ने कहा कि कीमतों का जो मामला है वह सारे आंकड़े नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) के सामने हैं.

इंटरव्यू के दौरान जेटली ने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के बयान की टाइमिंग पर सवाल उठाया. इस दौरान राहुल के 30 अगस्त को किए गए ट्वीट को याद दिलाया जिसमें उन्होंने कहा था कि आने वाले कुछ हफ्तों में इस मामले में कुछ धमाके होने वाले हैं.

इसे भी पढ़ेंः बिपिन रावत के बयान पर पाक सेना की गीदड़भभकी, कहा- हम परमाणु संपन्न, युद्ध के लिए तैयार

जेटली ने सवालिया लहजे में पूछा कि ये उनको (राहुल गांधी) कैसे मालूम कि ऐसा बयान आने वाला है? जेटली ने सवालिया लहजे में पूछा कि ये उनको (राहुल गांधी) कैसे मालूम कि ऐसा बयान आने वाला है? हालांकि उन्होंने जोड़ा कि मेरे पास सबूत तो नहीं है लेकिन मन में सवाल उठता है.

एएनआई से बातचीत के दौरान जेटली ने राहुल गांधी पर चुटकी लिया और कहा कि सार्वजनिक जीवन में संवाद कोई लाफ्टर चैलेंज नहीं कि आप किसी को भी गले लगालो, आंख मारो, लगातार गलत बयान देते रहो. जेटली ने कहा लोकतंत्र में हमले होते हैं लेकिन शब्द ऐसे हों जिसमें बुद्धी दिखाई दे.

इसे भी पढ़ेंः राफेल डील को लेकर राहुल का पीएम पर हमला, कहा- मोदी बताएं ओलांद सही कह रहे हैं या झूठ

इससे पहले शनिवार को राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर राफेल डील को लेकर सुरक्षबलों पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक बताया था। उन्होंने कहा था कि मोदी जी आपने हमारे शहीदों के खून का अपमान किया है।

राहुल के इस बयान के बाद वित्त मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा, 'यह बहुत आपत्तिजनक बयान है. सर्जिकल स्ट्राइक ऐसी है जिसपर भारत को गर्व है। आपकी देशभक्ति संदिग्ध है यदि आप इससे शर्मिंदा हैं और इसे अपमानजनक तरीके से देखते हैं.'

और पढ़ेंः राहुल गांधी ने कहा ओलांद ने भारत के प्रधानमंत्री पर लगाए आरोप, नरेंद्र मोदी मौन क्यों 

बता दें कि राफेल डील पर विपक्ष पीएम नरेंद्र मोदी का इस्तीफा मांग रहा है और साथ ही उनसे इस कथित घोटाले पर बयान देने का दबाव डाल रहा है. जेटली ने कहा कि जिन्हें बोलना था वह बोल चुके हैं.

जेटली ने कहा, 'मैं आपको बताना चाहता हूं जिन्हें बोलना था वह बोल चुके हैं. केवल इसलिए कि कोई भी असत्य और असभ्यता का सहारा लेता है तो इस तरह के विवाद में पीएम को हिस्सा लेने की जरुरत नहीं है.'