logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

राफेल मुद्दा : कांग्रेस ने CAG को दस्‍तावेज देकर जांच की मांग की, सरकार ने पूछा HAL को किसने बाहर किया

राफेल मामले पर जहां रोज नए नए आरोप सामने आ रहे हैं वहीं सत्‍ता पक्ष इसकी काट के लिए नए नए तर्क दे रहा है.

Updated on: 19 Sep 2018, 03:02 PM

नई दिल्‍ली:

राफेल मामले पर जहां रोज नए नए आरोप सामने आ रहे हैं वहीं सत्‍ता पक्ष इसकी काट के लिए नए नए तर्क दे रहा है. बुधवार को कई कांग्रेसी नेताओं ने इस मामले की जांच CAG से कराने की मांग करते हुए इस संबंध में CAG को मेमोरेंडम सौंपा. वहीं केन्‍द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि कांग्रेस के नेता इतने इगो में है कि चाहे जो जांच हो यह लोग संतुष्‍ट नहीं होंगे.

CAG कार्यालय जाकर दिए दस्‍तावेज

कांग्रेस पार्टी के वरिष्‍ठ नेता अहमद पटेल, रणदीप सिंह सुरजेवाला, अशोक गहलोत, मुकुल वासनिक, गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने नए सिरे राफेल मामले पर आरोप लगाए और CAG से इस डील को ऑडिट करने की मांग की. उनका कहना है कि इससे घोटाले का सच सामने आ जाएगा. इन नेताओं ने राफेल डील की CAG जांच की मांग को लेकर आज CAG कार्यालय पहुंच कर मेमोरेंडम सौंपा. इसके साथ ही राफेल डील से संबंधित सभी कागजात भी सौंपे. कांग्रेस का आरोप है कि इसमें 40 हजार करोड़ का घोटाला हुआ है.

2G मामले की CAG कर चुकी है जांच

ध्‍यान रहे कि इससे पहले मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे, उस वक्त 2जी स्कैम का मामला उठाया था. CAG ने इसको audit करके 1 लाख 80 हजार करोड़ का घोटाला बताया था, जिस जो कि एक बड़ा मुद्दा बना था.

और पढ़ें : जानिये क्या है राफेल सौदा और इससे जुड़े वाद-विवाद 

रविशंकर प्रसाद ने कांगेस पर लगाए आरोप

वहीं केन्‍द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि एके अंटोनी 8 साल तक डिफेंस मिनिस्टर रहे लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया. उनका कहना है कि जेपीसी की जांच या सीएजी की जांच किसी पार्टी के लिए नहीं की जाती है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि राफेल डील पर 10 साल में कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई, और अब आरोप लगा रही है. उन्‍होंने सवाल किया कि आखिर HAL को इस डील से अलग क्‍यों किया गया. उन्‍होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह देश की सुरक्षा के साथ मजाक न करे.