logo-image

लालू ने बर्थडे पर तेजप्रताप के करीबी को पद देकर सुलझाया विवाद, राबड़ी ने कहा ऑल इज वेल

तेज प्रताप और तेजस्वी यादव में विवाद की खबरों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Updated on: 11 Jun 2018, 07:42 PM

नई दिल्ली:

तेज प्रताप और तेजस्वी यादव में विवाद की खबरों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं।

इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने 71 पाउंड का केक तैयार करवाया है, जिसे उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव और तेजप्रताप यादव काटेंगे। उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देने के लिए आरजेडी नेताओं और समर्थकों का पटना आवास पर तांता लगा गया है।

बताया जा रहा है कि दोनों भाईयों के बीच उपजे विवाद को खत्म करने के लिए लालू ने तेज प्रताप के करीबी राजेंद्र पासवान को पार्टी का जनरल सेकेट्ररी बना दिया है जिसके बाद तेज प्रताप मान गए हैं। अब दावा किया जा रहा है कि लालू के इस फैसले के बाद दोनों भाईयों के बीच मतभेदों खत्म हो गया है।

इसके जब पत्रकारों ने राबड़ी देवी से इस विवाद को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा, अब पार्टी में सबकुछ ठीक है।

रिपोर्ट के मुताबिक तेज प्रताप यादव अपने करीबी राजेंद्र पासवान को प्रदेश अध्यक्ष बनाना चाहते थे जिसकों लेकर तेजस्वी से उनका विवाद हुआ था। अभी राम चंद्र पूर्वे आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

तेज प्रताप ने राम चंद्र पूर्वे पर विवाद को लेकर कई तरह के आरोप भी लगाए थे और कहा था कि वो पार्टी में युवाओं को आगे बढ़ने देना नहीं चाहते हैं।

लालू यादव के जन्मदिन को दोनों भाईयों के बीच सुलह के पुल के तौर पर देखा जा रहा है। इसी को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह दिखा।

और पढ़ें: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती, डॉक्टर ने बताया रुटीन चेकअप

आरजेडी कार्यकर्ता और अन्य पार्टियों के नेता सुबह से ही लालू के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर पहुंचकर जन्मदिन की बधाई और शुभकामना दे रहे हैं।

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी लालू आवास पहुंचे और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना की।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि पार्टी की ओर से लालू प्रसाद की उम्र के बराबर 71 पाउंड का केक तैयार किया गया है, जिसे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं विधायक तेज प्रताप यादव काटेंगे। जन्मदिन समारोह का आयोजन सुबह 11.30 बजे तेजस्वी यादव के आवास पांच देशरत्न मार्ग में किया जाएगा।

और पढ़ें: 2019 में बीजेपी को हराने के लिए अखिलेश सीटें कुर्बान करने को भी तैयार, बीएसपी से जारी रहेगा गठबंधन