logo-image

थाईलैंड : प्रयुथ चान-ओचा ने प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

एक समय तख्तापलट अंजाम देने वाले जनरल प्रयुथ चान-ओचा ने मंगलवार को थाईलैंड के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया. उन्होंने सरकारी मुख्यालय में एक समारोह में कार्यभार संभाला.

Updated on: 11 Jun 2019, 09:17 PM

नई दिल्ली:

एक समय तख्तापलट अंजाम देने वाले जनरल प्रयुथ चान-ओचा ने मंगलवार को थाईलैंड के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया. उन्होंने सरकारी मुख्यालय में एक समारोह में कार्यभार संभाला. इसके साथ ही पांच साल के सैन्य शासन के बाद एक नए चरण की शुरुआत हो रही है. देश की आधिकारिक बुलेटिन में कहा गया कि प्रयुथ चान-ओचा को प्रधानमंत्री के तौर पर संसद में पांच जून को वोटिंग से चुना गया. राजा महा वजीरलांगकोर्न की मंजूरी के रॉयल गजट में प्रकाशित होने के बाद ओचा की नियुक्ति को मंगलवार को आधिकारिक किया गया।.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 65 साल के प्रयुथ चान-ओचा शपथ ग्रहण के दौरान औपचारिक सफेद पोशाक में थे. वह राजा महा वजीरलांगकोर्न के चित्र के समक्ष घुटनों के बल झुके. इस समारोह में राजा मौजूद नहीं थे.

इसे भी पढ़ें: तूफान 'वायु' से डर गया चीन! 10 समुद्री जहाजों ने भारत में ली शरण

समारोह के बाद प्रधानमंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैं दृढ़तापूर्वक कहता हूं कि मैं ईमानदारी के साथ जन सेवा के लिए खुद को समर्पित करूंगा और थाईलैंड के लोगों व देश की भलाई के लिए काम करूंगा.'

इस समारोह में उन्होंने सम्राट के प्रति आभार जताया और भ्रष्टाचार व असमानता के खिलाफ लड़ने की प्रतिबद्धता जताई.