logo-image

पंजाब पुलिस ने JeM आतंकी ज़ाकिर मूसा का पोस्टर किया जारी, बड़े हमले की साजिश, दिल्ली पर मंडराया खतरा

पाकिस्तान के सक्रिय आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के सात आतंकी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए भारत में घुस आये है.

Updated on: 16 Nov 2018, 09:28 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के सक्रिय आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के सात आतंकी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए भारत में घुस आये है. पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. आईबी की ओर से जारी किए गए इस लेटर में जैश के कमांडर जाकिर मूसा समेत 7 आतंकियों को गुरदासपुर में देखे जाने की बात कही जा रही है. राज्य को हाई अलर्ट पर रखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, जैश के आतंकी फिरोजपुर क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसे हैं.

पुलिस ने आतंकी ज़ाकिर मूसा के पोस्टर जारी किये हैं. गुरदासपुर एसएसपी स्वरणदीप सिंह ने कहा, 'हमारे पास जाकिर के अमृतसर के पास होने की जानकारी थी. इसलिए हमने लोगों को सचेत करने के लिए पोस्टर जारी कर दिए हैं. हमने लोगों से इनसे जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी को बताने की अपील की है.'

उन्होंने आगे कहा, 'राज्य में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया है और चेकिंग जारी है.' SSP गुरदासपुर स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि लेटर के अनुसार इस बात की आशंका भी जताई गई है कि पाकिस्तान से आए ये आतंकी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हों. रिपोर्ट में बताया गया है कि ये आतंकी फिरोजपुर क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसे हैं.

नोट के मुताबिक, 'भारत-पाकिस्तान सीमा पर सेकंड लाइन ऑफ डिफेंस की समीक्षा कर इसे और मजबूत करने की जरूरत है. इसके साथ ही BSF और दूसरे पुलिस/डिफेंस प्रतिष्ठानों के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है.'

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही पंजाब में चार संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा बंदूक की नोक पर एक टैक्सी को हाईजैक कर लिए जाने की घटना सामने आई थी, जिसके बाद से बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चल रहा है.

आपको बता दें कि बुधवार को पंजाब में चार संदिग्ध आतंकवादियों ने बंदूक की नोक पर एक टैक्सी को हाईजैक कर लिया था. माधोपुर के निकट उन्होंने चालक को बंदूक दिखाकर उसे टैक्सी से बाहर फेंक दिया और वाहन लेकर फरार हो गए. पंजाब पुलिस और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने माधोपुर इलाके व आसपास के क्षेत्रों में तलाशी अभियान शुरू किया है. अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी हाईअलर्ट पर रखा गया है. टैक्सी के हाईजैक होने से 2016 की तरह पठानकोट एयरबेस जैसे हमले की आशंका पैदा हो गई है. भारतीय वायु सेना के पठानकोट एयरबेस पर आतंकवादियों ने 2 जनवरी 2016 को हमला किया था. इस हमले में सात लोग मारे गए थे.