logo-image

यूपी में किसानों की कर्जमाफी के बाद कांग्रेस दबाव में, कहा- पंजाब सरकार भी जल्द लेगी फैसला

पंजाब में भी किसानों की कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि अमरिंदर सरकार भी इस संबंध में फैसला जल्द लेगी।

Updated on: 06 Apr 2017, 07:28 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी के फैसले के बाद दूसरे राज्यों में भी किसानों की कर्ज माफी को लेकर आवाज़ उठने लगी है। पंजाब में भी किसानों की कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि अमरिंदर सरकार भी इस संबंध में फैसला जल्द लेगी।

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में किसानों के कर्ज़ माफ कर दिया है। लेकिन इस फैसले का असर ये है कि महाराष्ट्र समेत दुसरे राज्यों में भी इसकी मांग उठने लगी है। पंजाब में भी कांग्रेस ने किसानों के कर्ज माफ करने का वादा किया था।

कांग्रेस ने भी कहा है कि पंजाब सरकार ने कहा है कि कांग्रेस किसानों की कर्जमाफी का अपना वादा निभाएगी। हालांकि पार्टी ने ये नहीं बताया है कि कब तक पंजाब सरकार ये फैसला लेगी।

इसे भी पढ़ेंः दलाई लामा का अरुणाचल दौरा, भारत चीन में तनातनी बढ़ी

पार्टी प्रवक्ता राजीव गौड़ा ने कहा, 'कांग्रेस इसका समर्थन करती है, हमारा ये रेकॉर्ड रहा है कि हमने कर्ज से परेशान किसानों को राहत देने के लिये कई कदम उठाए हैं और कर्ज भी माफ किया हैं। पंजाब सरकार भी अपना वादा पूरा करेगी।'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली ही कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी के वादे को पूरा करते हुए एक लाख तक का किसानों का कर्ज माफ कर दिया। लेकिन पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया है।

इसे भी पढ़ेंः रेल डेवलपमेंट अथॉरिटी तय करेगी रेल किराया, कैबिनेट से मिली मंजूरी

उत्तर प्रदेश सरकार के छोटे किसानों के लिये कर्जमाफी के फैसले पर उन्होंने कहा, 'हम उनके इस कदम को देखकर खुश हैं। हम भी यह करेंगे।'

उन्होंने कहा, 'हम केंद्र सरकार से निवेदन करते हैं कि वो भी अपना दिल बड़ा करे और किसानों की कर्जमाफी के लिये कदम उठाए।'

पंजाब चुनावों के दौरान कांग्रेस ने वादा किया था कि सरकार में आने के बाद वो किसानों के कर्ज माफ कर देगी।

इसे भी पढ़ेंः योगी आदित्यनाथ का अखिलेश यादव पर निशाना, अच्छे डॉक्टर्स को सैफई भेजा गया, गोरखपुर को बूचड़खाने दिये