logo-image

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना पर आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, गोलीबारी में एक जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने आज अहले सुबह ग्रेनेड से सेंट्रल रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 183 वें बटालियन पर हमला बोल दिया।

Updated on: 18 Sep 2018, 07:48 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने आज अहले सुबह ग्रेनेड से सेंट्रल रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 183 वें बटालियन पर हमला बोल दिया। हालांकि गनीमत यह रही कि ग्रेनेड से धमाका नहीं हुआ। ग्रेनेड में धमाका नहीं होने के बाद आतंकियों ने सीआरपीएफ पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ ने भी करारा जवाब दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के एक जवान को गोली लग गई जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तीन दिन में मारे जा चुके हैं 13 आतंकी

पिछले तीन दिनों में घाटी के कुलगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर कहर बरपाया है. सिर्फ इन तीन दिनों में जवानों ने 13 आतंकियों को ढेर कर दिया है वहीं एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया गया है. आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा.

सूचना पाते ही आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दिया. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाला और फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में जवानों ने सभी पांच आतंकियों को ढेर कर दिया. बताया जा रहा है कि इन आतंकियों का संबंध हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर ए तैयबा से हैं.

13 सितंबर को मारे गए थे 8 आतंकी 

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर सुरक्षबलों का शिकंजा कसता जा रहा। 13 सितंबर को अलग-अलग जगहों पर जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना, और सीआरपीएफ (SOG) की टीम ने कुल आठ आतंकियों को मार गिराया है। सेना ने राज्य में आतंक के सफाए के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चला रखा है। कश्मीर में एलओसी से सटे कुपवाड़ में के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया और तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

कश्मीर घाटी में चल रहा है ऑपरेशन ऑलआउट

जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट पार्ट-2 की शुरुआत हो चुकी है, जिसके तहत घाटी में अपनी गतिविधि चला रहे 300 आतंकियों को खत्म किया जाएगा. 2017 के पहले चरण के ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने करीब 200 आतंकियों को मार गिराया था. इधर बीएसएफ ने 60 एनएसजी स्नाइपर कमांडो तैनात किये हैं ताकि घुसपैठ कर बीएसएफ जवानों को निशाना बना रहे आतंकियों को मार गिराया जाए.