logo-image

Pulwama attack: US में भारतवंशियों ने पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

शुक्रवार को सौ से अधिक भारतवंशियों ने न्यूयॅार्क स्थित पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के बाहर पुलवामा हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

Updated on: 23 Feb 2019, 08:46 AM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश में ही नहीं बल्कि विदेशो में रह रहे भारतीयों के अंदर भी गुस्सा उबाल मार रहा है. शुक्रवार को सौ से अधिक भारतवंशियों ने न्यूयॅार्क स्थित पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के बाहर पुलवामा हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. वहीं पाक दूतावास के बाहर 'ग्लोबल टैरर पाकिस्तान' और 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगाए.  इस दौरान लोगों के हाथ में भारत और अमेरिका के झंडे भी दिखें. 

इसके अलावा न्यू जर्सी सहित अमेरिका के कई शहरों में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताने के लिए शोक सभाओं का आयोजन भी किया गया. पुलवामा आतंकी हमले की निंदा अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों ने की है.

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद अमेरिका में रह रहे भारतीय पाकिस्तानी दूतावास के सामने लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के ऊपर काफी दबाव बनाया जा रहा है.

और पढ़ें: पुलवामा हमले पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा कदम उठा सकता है भारत, दोनों देशों के बीच हालात खराब

गौरतलब है कि जम्मू -कश्मीर में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में एक आत्मघाती हमला किया. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए जबकि कई घायल हो गए. पुलवामा जिले में आतंकी ने श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से टकराकर उसमें विस्फोट कर दिया. धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास जवानों के शव टुकड़ों में सड़क पर बिखेर गए. जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था.