logo-image

Pulwama Terror Attack Live Updates: मीरवाइज उमर फारुख सहित 5 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा छिनी

भारत ने पाकिस्‍तान को दिया Most Favoured Nation का दर्जा वापस ले लिया है, वहीं सिंधु नदी जल समझौते को तोड़ने पर भी विचार किया जा रहा है.

Updated on: 17 Feb 2019, 11:57 AM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले को लेकर देश भर में गुस्‍से की लहर दौड़ गई है. देश के हर कोने से आतंकियों और पाकिस्‍तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज होने लगी है. हर जगह पाकिस्‍तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. सत्‍ता के गलियारों में भी सरगर्मी तेज है. भारत ने पाकिस्‍तान को दिया Most Favoured Nation का दर्जा वापस ले लिया है, वहीं सिंधु नदी जल समझौते को तोड़ने पर भी विचार किया जा रहा है. पाकिस्‍तान में भारत के उच्‍चायुक्‍त को बुलाकर हालात पर चर्चा की है. दूसरी ओर पाकिस्‍तान के उच्‍चायुक्‍त को तलब कर नाराजगी जताई गई है और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा गया है. एक दिन पहले हुई सर्वदलीय बैठक में सभी दलों ने एक सुर में पाकिस्‍तान के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है. पढ़ें पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद आज का Live Updates......

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

जम्‍मू कश्‍मीर प्रशासन द्वारा सुरक्षा वापस लेने के सवाल पर अब्‍दुल गनी बट ने कहा, राज्‍य सरकार जो सुरक्षा मुझे दे रही थी, उसकी मुझे जरूरत नहीं थी. मेरी सुरक्षा कश्‍मीर की जनता है. 



calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

जम्‍मू कश्‍मीर सरकार ने कहा है कि अलगाववादी नेताओं मीरवाइज उमर फारुख, अब्‍दुल गनी बट, बिलाल लोन, हाशिम कुरैशी और शब्‍बीर शाह को दी जा रही सुरक्षा हटाने का आदेश जारी कर दिया गया है. आज शाम के बाद से उन्‍हें कोई सुरक्षा नहीं दी जाएगी और न ही कोई वाहन उन्‍हें उपलब्‍ध कराया जाएगा. 



calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट का पार्थिव शरीर देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा. वहां से भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर में पार्थिव शरीर जीटीसी आर्मी हेलीपैड लाया गया. वहां से सैन्य सम्मान के साथ मिलिट्री हॉस्पिटल देहरादून ले जाया गया. इस मौके पर सेना के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे. कल सुबह 9:00 बजे शहीद का पार्थिव शरीर देहरादून स्थित शहीद के घर पर लाया जाएगा.

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

देहरादून के मेजर चित्रेश की शहादत के बाद देहरादून उनके घर पर सांत्वना देने वालों का तांता लगा हुआ है. मेजर चित्रेश बिष्ट के बचपन के दोस्त मेजर जितेंद्र रमोला का कहना है कि वे हमेशा से खतरों के खिलाड़ी रहे.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

जम्‍मू कश्‍मीर प्रशासन ने जिन 5 हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापस ली है, उनमें मीरवाइज उमर फारुख के अलावा, शब्‍बीर शाह, हाशिम कुरैशी, बिलाल लोन और अब्‍दुल गनी बट शामिल हैं. 

calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

मेजर चित्रेश सिंह बिष्‍ट को भावभीनी श्रद्धांजलि
उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में आज मेजर चित्रेश को राजकीय सम्‍मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई. एक दिन पहले राजौरी के नौसेरा सेक्‍टर में आतंकियों द्वारा किए गए आईडी ब्‍लास्‍ट में वे शहीद हो गए थे.



calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

Pulwama Terror Attack: भारत ने मीरवाइज उमर फारुख सहित 5 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा छिनी

calenderIcon 11:24 (IST)
shareIcon

खबर आ रही है कि आईबी और एनआईए अपनी जांच में उस कार पर फोकस कर रही है, जिसने सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही गाड़ी को टक्‍कर मारी थी और जिसे आदिल अहमद डार चला रहा था. 

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

कश्‍मीर ट्रेडर्स एंड मैन्‍यूफैक्‍चर्स फेडरेशन ने पूरे देश में कश्‍मीरियों के साथ गलत व्‍यवहार के विरोध में आज राज्‍यव्‍यापी बंद का आह्वान किया है. देश के कुछ हिस्‍सों से खबरें आ रही थीं कि कुछ कश्‍मीर के कॉलेज छात्रों और व्‍यापारियों को टारगेट किया जा रहा है. 

calenderIcon 11:20 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के शिवमोगा में रविवार को सीआरपीएफ जवानों की याद में 200 लोगों ने रक्‍तदान किया.



calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

भारतीय डॉक्‍टरों ने पाकिस्‍तान का दौरा कैंसिल किया


पुलवामा हमले के विरोध में भारतीय डॉक्‍टरों के एक दल ने अपना पाकिस्‍तान दौरा कैंसिल कर दिया है. डॉक्‍टरों को लाहौर में 7 मार्च को आयोजित हो रहे 13वें सार्क एसोसिएशन ऑफ एनेस्‍थीसियोलॉजिस्‍ट कांग्रेस में शामिल होने जाना था. पाकिस्‍तान एनेस्‍थीसियोलॉजिस्‍ट सोसायटी इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है.



calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

राजस्थान सरकार के मंत्री अशोक चादना और विश्वेंद्र सिंह शहीद जीतराम के घर भरतपुर के सुंदरावली गांव में पहुंचे

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

शहीदों के परिजनों को 2.51 करोड़ रुपये देगा शिरडी साईंबाबा ट्रस्‍ट 
महाराष्‍ट्र स्‍थित शिरडी साईंबाबा ट्रस्‍ट ने सीआरपीएफ के शहीद जवानों के आश्रितों के लिए 2.51 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. ये रुपये सीआरपीएफ के 40 शहीद जवानों के आश्रितों को वित्‍तीय मदद के रूप में दिए जाएंगे. ट्रस्‍ट के चेयरमैन सुरेश हवारे ने पुलवामा की घटना की निंदा करते हुए कहा, उम्‍मीद है कि सरकार और सुरक्षाबल इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे.