logo-image

PDP नेता के कश्मीरी छात्रों को ले जाने छिड़ी राजनीतिक बहस, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहीं ये बात

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और उत्तराखंड के वरिष्ठ विधायक काजी निजामुद्दीन ने मामले पर कहा है कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए और आतंकियों के खात्मे के लिए जो कदम उठा रही है कांग्रेस केंद्र सरकार के साथ खड़ी है.

Updated on: 20 Feb 2019, 04:15 PM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के अलग-अलग राज्यों में कश्मीरी छात्रों हमले और धमकियां देने की घटना सामने आ रही है. जिस वजह से करीब 300 छात्रों को अपने घर को लौटना पड़ रहा है. वहीं पीडीपी नेताओं द्वारा देहरादून से कश्मीरी छात्रों को कश्मीर ले जाने के मामले में राजनीतिक दलों की भी प्रतिक्रिया सामने आने लगी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और उत्तराखंड के वरिष्ठ विधायक काजी निजामुद्दीन ने इस मामले पर कहा है कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए और आतंकियों के खात्मे के लिए जो कदम उठा रही है कांग्रेस केंद्र सरकार के साथ खड़ी है. लेकिन पीडीपी सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए छात्रों को देहरादून से कश्मीर ले जा रही है जो कि गलत है.

उन्होंने कहा कि शिक्षा के मामले में राजनीति लाना ठीक नहीं है. जिन छात्रों ने सोशल मीडिया में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में भाग लिया है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन जो शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उनको जबरन भेजना भी ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान से तनाव के बीच हजारों कश्मीरी युवाओं ने सेना भर्ती में लिया हिस्सा

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद कश्मीरी छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को लेकर उठे सवालों के बीच कश्मीर के पीडीपी सांसद फैयाज अहमद मीर ने मंगलवार को देहरादून में कश्मीरी छात्र-छात्राओं से मुलाकात की थी. शाम को पत्रकारों से बात करते हुए मीर ने कहा कि छात्र-छात्राएं यहां सुरक्षित हैं लेकिन रात को लगभग डेढ़ सौ छात्र-छात्राओं को लेकर वह बस से कश्मीर के लिए रवाना हो गए थे.

गौरतलब है कि पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास अवंतीपुरा में हुए भीषण आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

वीडियो देखें-