logo-image

नम आंखों से देश ने दी शहीदों को अंतिम विदाई, देखें भावुक करने वाली तस्वीरें और Videos

बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, असम, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, और तमिलनाडु की सड़कों पर शहीदों को आखिरी बार देखने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा.

Updated on: 17 Feb 2019, 04:04 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में हमने अपने 40 वीर सपूतों को खो दिया. शनिवार को पंचतत्व में विलीन होकर ये हमेशा के लिए हम सबको अपनी यादों के साथ छोड़ गए. शहीद जवानों को आज राजकीय सम्मान के साथ नम आंखों से आखिरी विदाई दी गई. बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, असम, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा और तमिलनाडु की सड़कों पर शहीदों को आखिरी बार देखने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा. एक तरफ लोगों के मन में पाकिस्तान के लिए गुस्सा था तो दूसरी तरफ इनकी आंखे डबडबाई हुई थी. आइए देखें कुछ भावुक कर देने वाली तस्वीरें-

बिहार के दो सपूत आज पंचतत्व में विलीन हो गए. राजकीय सम्मान के साथ पटना के तारेगना निवासी हेड कॉस्टेबल संजय सिन्हा और दूसरा भागलपुर के कहलगांव निवासी रतन कुमार ठाकुर को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

यूपी के चंदौली में शहीद अवधेश यादव का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. उन्हें मुखाग्नि पिता हरिकेश यादव ने दी. शहीद के अंतिम संस्कार में स्थानीय विधायक सुशील सिंह और प्रशासन, पुलिस एवं सीआरपीएफ के अधिकारी शामिल हुए.

मैनपुरी के विनायकपुर गांव निवासी शहीद राम वकील को पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ हजारों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी. उनका अंतिम संस्कार बेटे ने संपन्न किया.

उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर के रहने वाले शहीद वीरेंद्र सिंह राणा का पार्थिव शरीर आज पंचतत्व में विलीन हो गया. वीरेंद्र सिंह के ढाई वर्ष के बेटे बयान ने अपने पिता के शव को मुखाग्नि दी.
वहीं, शहीद एएसआई मोहनलाल रतूड़ी का पार्थिव शव आज पंचतत्व में विलीन हो गया. आखिरी विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड पड़ा था.

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा की मौजूदगी में शहीद तिलक राज का हुआ अंतिम संस्कार.

कर्नाटक में शहीद गुरु एच का हुआ अंतिम संस्कार. परिवारवालों ने दी सलामी. देखें भावुक करने वाला वीडियो-

गुवाहाटी अंतरराष्ट्रीय एयर पोर्ट पर शहीद मनेश्वर बसुमतारी का पार्थिव शरीर लाया गया. वायुसेना के जवानों ने लगाई भारत माता की जय, वीर जवान अमर रहे के नारे. रविवार को किया जाएगा शहीद का अंतिम संस्कार. देखें वीडियो-

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में शहीद बाबू संतारा को आखिरी सलामी दी गई.

महाराष्ट्र के शहीद नितिन शिवाजी राठौड़ पंचतत्व में हो गए विलीन, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई.

बता दें कि कश्मीर के पुलवामा में 14 जनवरी को एक आत्मघाती हमलवार ने अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी कथित रूप से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस से टकरा दी और उसमें विस्फोट कर दिया. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और कई अन्य घायल हो गए. 1989 में आतंकवाद की शुरुआत के बाद से यह हमला जम्मू एवं कश्मीर में सबसे बड़ा आतंकी हमला है.