logo-image

पुलवामा आतंकी हमले पर देशवासी हतप्रभ हैं लेकिन हताश नहीं : लोकसभा अध्यक्ष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में देश को मजबूत नेता मिला है, आतंकवादियों को सबक जरूर सिखायेगा

Updated on: 18 Feb 2019, 11:07 AM

इंदौर:

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (loksabha speaker sumitra mahajan) ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ (crpf) के काफिले पर आतंकी हमले से देश के लोग हतप्रभ जरूर हैं लेकिन वे हताश नहीं हैं. क्योंकि उन्हें भरोसा है कि दहशतगर्दों को नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) सरकार द्वारा अवश्य सबक सिखाया जायेगा. महाजन ने यहां भाजपा के एक कार्यक्रम में कहा, "देश के लोग इस आतंकी घटना को लेकर हतप्रभ हैं. लेकिन वे हताश नहीं हैं, क्योंकि उन्हें भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में उन्हें ऐसा मजबूत नेता मिला है, तो आतंकवादियों (terrorism) को सबक जरूर सिखायेगा."

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री ने देश के सैन्य बलों को आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की पूरी आजादी दी है." लोकसभा अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों में बड़ी संख्या में भारतीय सैनिकों के शहीद होने पर चिंता जतायी और कश्मीर समस्या के उचित समाधान पर जोर दिया. उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने वाले पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर की ओर इशारा करते हुए कहा, "इस घटना से देश के सब लोग हतप्रभ हैं. मैंने हतप्रभ शब्द का इस्तेमाल इस संदर्भ में किया है कि आखिर ऐसा क्या हो गया कि देश का एक नौजवान दो साल पहले आतंकवादियों से जा मिला और खुद भी आतंकी बन गया."

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हुए सबसे बड़े आतंकी हमलों में शामिल वारदात में बृहस्पतिवार को सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गये थे. पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.