logo-image

Pulwama attack: शॉल बेचने वाले कश्मीरी युवक पर भीड़ ने किया हमला, एक गिरफ्तार

सूत्रों ने ये भी बताया कि सोमवार को कुछ लोगों ने जावेद पर तब हमला किया जब वह अपनी दुकान पर था. कुछ देर बाद और लोग जमा हो गए और उसके साथ मारपीट की

Updated on: 21 Feb 2019, 11:50 AM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद कई जगह कश्मीरी लोगों के साथ हुई मारपीट के मामले सामने आ रहे है. नदिया में भी एक कश्मीरी शॅाल व्यापारी के साथ भीड़ द्वारा की गई पिटाई की घटना सामने आई थी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में बुधवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के रहने वाले जावेद खान की सोमवार को शाम करीब 7 बजे ताहिरपुर बाजार इलाके में पिटाई गई थी. इस घटना को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के कुछ दिनों बाद ही अंजाम दिया गया था.

इस मामले पर नादिया के पुलिस अधीक्षक रुपेश कुमार ने बताया, 'जावेद खान इस मामले पर कोई पुलिस शिकायत नहीं कराना चाहता था, लेकिन हमने अपनी तरफ से पहल करते हुए केस दर्ज कर लिया. जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई.'

सूत्रों के मुताबिक जावेद खान एक शॅाल व्यापारी है और वो अक्सर ताहिरपुर आया करता था. साथ ही वो बाजार में एक शॅाल काउंटर का मालिक भी और इलाके में अधिकतर लोग उसे जानते भी है. कुछ कश्मीरी इलाके में किराए के घर में एक साथ रहते हैं और खान उनमें से एक था.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान से तनाव के बीच हजारों कश्मीरी युवाओं ने सेना भर्ती में लिया हिस्सा

सूत्रों ने ये भी बताया कि सोमवार को कुछ लोगों ने जावेद पर तब हमला किया जब वह अपनी दुकान पर था. कुछ देर बाद और लोग जमा हो गए और उसके साथ मारपीट की. आखिर में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खान की जान बचाई. खबर के मुताबिक पुलिस ने कुछ दिनों के लिए पीड़ित शॅाल व्यापारी से वो जगह छोड़ने के लिए कहा है.

गौरतलब है कि पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के एक काफिले पर हुये एक आत्मघाती हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद देश के कई हिस्सों में कुछ कश्मीरी लोगों ने निशाना बनाये जाने का दावा किया है और इन खबरों के बीच यह घटना सामने आई है.