logo-image

Pulwama Attack Updates: शहीदों को नम आंखों से विदाई दे रहा देश, भोपाल में निकाला गया कैंडल मार्च

शनिवार को ही शहीद जवानों के पार्थिव शरीर का उनके जिलों में अंतिम संस्‍कार भी होगा. केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, विधायकों की उपस्‍थिति में शहीद जवानों का अंतिम संस्‍कार किया जाएगा.

Updated on: 16 Feb 2019, 08:28 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के दो दिन बाद केंद्र सरकार आज यानी शनिवार को सर्वदलीय बैठक की. गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया. इसके साथ ही आज शहीदों के पार्थिव शरीर का उनके जिलों में अंतिम संस्कार किया गया. जिसमें केंद्रीय मंत्री, सांसद और विधायक अपने-अपने क्षेत्र में शहीदों के अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

एक दिन पहले 40 जवानों के पार्थिव शरीर को विमान से शुक्रवार शाम पालम एयरपोर्ट लाया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर सशस्त्र बलों की तीनों सेवाओं के प्रमुख, मंत्रिमंडल के वरिष्ठ मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर अजीत डोभाल, समेत रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत केंद्रीय मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर भी मौजूद रहे. ताजा अपडेट के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ ....

calenderIcon 21:14 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहीद अश्विनी कुमार को जबलपुर में श्रद्धांजलि दी.



calenderIcon 19:54 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के मांड्या गांव में शहीद एच गुरु पार्थव का किया गया अंतिम संस्कार. परिवार वालों ने दी अंतिम विदाई.



calenderIcon 19:46 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश की राजधानी में सीआरपीएफ अधिकारी और उनके परिवार वालों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए निकाला कैंडल मार्च.



calenderIcon 18:54 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के शहीद नितिन शिवाजी राठौर को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई. पंचतत्व में हुए विलीन. 



calenderIcon 18:51 (IST)
shareIcon

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के शहीद कांस्टेबल तिलक राज की अंतिम विदाई. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मौजूद. 



calenderIcon 18:19 (IST)
shareIcon

राजस्थान के कोटा में शहीद हेमराज मीणा को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई.


calenderIcon 18:15 (IST)
shareIcon

कोलकाता हवाई अड्डे पर लाया गया शहीद बबलू संतारा और  शहीद सुदीप विस्वास का पार्थिव शरीर. 



calenderIcon 17:44 (IST)
shareIcon

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में शहीद नसीर अहमद को दी गई श्रद्धांजलि. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी मौजूद.



calenderIcon 16:58 (IST)
shareIcon

ओडिशा के भुवनेश्वर में शहीद हेड कॉस्टेबल पीके शाहू का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलिन. आखिरी विदाई देने के लिए उमड़ी जनसैलाब.



calenderIcon 16:49 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के मांड्या में शहीद गुरु एच डोडी के शोकाकुल परिजनों से प्रकाश राज ने मुलाकात की और उन्हें ढाढ़स बंधाया.  

calenderIcon 16:43 (IST)
shareIcon

भागलपुर के रत्नपुर में शहीद रतन कुमार के पार्थिव शरीर को घर लाया गया. शहीद के पिता ने कहा था कि मैं अपने दूसरे बेटे को भी सेना में भेजूंगा, ताकि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे सके.



calenderIcon 16:33 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं है, लेकिन मैं फिर सांप कर दू कि नए भारत को किसी ने छेड़ा तो वो छोड़ता भी नहीं है. ये हमारे सुरक्षाबलों ने पहले भी कर दिखाया है और अब भी कोई कसर छोड़ी नहीं जाएगी.



calenderIcon 16:52 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैंडल मार्च में लिया हिस्सा. कोलकाता में निकाला गया शहीदों के लिए कैंडल मार्च. 



calenderIcon 16:03 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी ने चंदौली के शहीद अवधेश कुमार के पिता से शोक संवेदना व्यक्त की और मुश्किल घड़ी में साथ रहने की बात कहीं.

calenderIcon 16:00 (IST)
shareIcon

उन्नाव के लाल शहीद अजीत कुमार पंचतत्व में विलीन
पुलवामा आतंकी हमले में उन्नाव के शहीद अजीत कुमार आज पंचतत्व में विलीन हो गए.बालूघाट में शहीद के पार्थिव शरीर को उनके छोटे भाई रंजीत ने मुखाग्नि दी. इस दौरान हजारों की संख्या में लोग अपने लाल के अंतिम दर्शन करने उमड़ पड़े. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, सांसद साक्षी महाराज मौजूद रहे. हर ओर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लग रहे थे.

calenderIcon 15:58 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर दुख जताया. नाडूय ने कहा कि इस दुख की घड़ी में हम शहीदों के परिवार के साथ खड़े हैं. इसके साथ ही उन्होंने शहीदों के परिवार वालों को 5 लाख रुपए देने का ऐलान गिया.



calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

पुलवामा में शहीद हुए सभी जवानों की आत्मा की शांति के लिए आज लखनऊ के मनकामेश्वर मन्दिर में शांति यज्ञ किया गया, जिसमें मन्दिर की महंत समेत बड़ी संख्या में आम जनों ने भी हिस्सा लिया. महंत का कहना था कि संकट की इस घड़ी में शहीदों के परिवार जन शोकाकुल होंगे. इसलिए शहीदों की आत्मा के लिए ये यज्ञ हम लोग कर रहे हैं. शान्ति यज्ञ में शामिल हुए लोगों का कहना था कि हर बार हमारे जवानों की जान इसी तरह जाती है.

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

पाकिस्‍तान में भारत के उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया भारतीय विदेश मंत्रालय से निकल गए हैं. पुलवामा हमले के बाद उन्‍हें हालात पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था.



calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

शहीद सुखजिंदर सिंह का पार्थिव शरीर घर से चला तो हजारों लोग नम आंखों के साथ शहीद सुरेंद्र सिंह के साथ-साथ चल रहे थे इस तरह से शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण श्मशान घाट तक पहुंचे. जहां लोग शहीद सुखजिंदर सिंह जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे, वहीं पाकिस्तान के प्रति लोगों का गुस्सा भी फूट रहा था. अंतिम संस्कार में बहुत से लोग ऐसे भी पहुंचे जो भारत का झंडा उठाए हुए थे और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे.

calenderIcon 14:27 (IST)
shareIcon

महाराजगंज जिले के हरपुर टोला गांव में सीआरपीएफ के शहीद जवान का पार्थिव शरीर लाया गया. देखें VIDEO


 



calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

मध्‍य प्रदेश : सीआरपीएफ के शहीद जवान आश्‍विनी काछी का पार्थिव शरीर जबलपुर स्‍थित उनके गांव लाया गया. 



calenderIcon 14:19 (IST)
shareIcon

उन्नाव : शहीद अजीत कुमार पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन होने के लिए बालूघाट पहुंचा

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

जयपुर: शहीद रोहताश की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए उमड़ी भीड़ 


calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

सर्वदलीय बैठक में ये रहे शामिल
गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गृह सचिव राजीव गौबा, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, नरेंद्र सिंह तोमर, बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, जेपी यादव, के रंगराजन (सीपीएम), नेशनल कांफ्रेंस के फारुक अब्दुल्ला, चन्दू माजरा, के वेणुगोपाल, जितेंद्र रेड्डी, राम मोहन राय, नरेश गुजराल, डेरेक ओ ब्रायन, सुदीप बंधोपाध्याय, शरद पवार, आनंद शर्मा, आप सांसद संजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, उपेंद्र कुशवाहा मौजूद रहे. इसके अलावा सीआरपीएफ के एडीजी भी मौजूद रहे. 

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

सर्वदलीय बैठक के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- 14 फरवरी को जो पुलवामा में आतंकी हमला हुआ, उससे पूरा देश आहत है. इसी विषय पर संसद के सभी दल के नेताओं के साथ चर्चा की गई. सभी दल एकमत हैं.


राजनाथ सिंह बोले- देश क्षुब्ध और आक्रोशित है. राज्य के लोग हमारे साथ हैं, जबकि कुछ लोग आतंकवाद के साथ हैं. आतंकवाद के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस की नीति जारी है. हम सब एकजुट होकर जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को जड़ से मिटाने के लिए कृत संकल्प हैं. सर्वदलीय बैठक में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

सर्वदलीय बैठक खत्‍म, बाहर निकले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बताया- आज की बैठक में संसद के दोनों सदनों के नेता को बुलाया गया था. हमने गृह मंत्री से निवेदन किया कि पीएम को सभी राष्ट्रीय और प्रादेशिक दलों के अध्यक्षों की बैठक बुलाना चाहिए. हमने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पक्ष एक बार फिर से रखा. देश शोक और गुस्से में है. पहली बार बिना लड़ाई के इतनी संख्या में लोग मारे गए हैं. हमारी पार्टी ने तय किया है कि हम अपनी सुरक्षा बल के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे. सरकार से मतभेद है लेकिन आतंकवाद के खात्मे के लिए उनके साथ खड़े हैं. 

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

शामली में शहीद की अंतिम यात्रा के दौरान उमड़ी भीड़ 


calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

संजय राजपूत का पार्थिव औरंगाबाद से मलकापुर तो नितिन राठौड़ का पार्थिव लोनार ले जाया जाएगा. 

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

शहीद संजय राजपूत और नितिन राठौड़ का पार्थिव शरीर औरंगाबाद एयरपोर्ट पंहुचा

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

पाकिस्‍तान में भारत के राजदूत अजय बिसारिया विदेश मंत्रालय पहुंच गए हैं, वे विदेश सचिव से मुलाकात कर रहे हैं. 

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

यूपी के कानपुर देहात से शहीद हुए सीआरपीएफ जवान श्याम बाबू के अंतिम संस्कार की तैयारी पूरी कर ली गई है. शहीद श्याम बाबू का 4 वर्षीय पुत्र आयुष और पिता रामप्रसाद देंगे श्याम बाबू के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि

calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

इंडोनेशिया, थाईलैंड और मलेशिया के अम्बेसडर भी विदेश मंत्रालय पहुंचे 

calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

जयपुर: शहीद रोहताश की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए राजस्थान सरकार के परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पहुंचे अंत्येष्टि स्थल, वहीं कोटा के हाड़ौती में शहीद हेमराज मीणा की पार्थिक देह पहुंच गई है. बड़ी संख्या में लोग श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे हैं.

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

प्रयागराज : केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पहुंचीं शहीद महेश यादव के घर, पीएम नरेंद्र मोदी की प्रतिनिधि के तौर पर श्रद्धांजलि देने पहुंचीं, पीड़ित परिजनों को दे रही हैं सांत्वना, एक माह का अपना वेतन शहीदों को देने की घोषणा की. 

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

कुवैत के राजदूत जसीम नाजिम अल इब्राहिम भी भारतीय विदेश मंत्रालय पहुंच गए हैं. 

calenderIcon 11:05 (IST)
shareIcon

मध्‍य प्रदेश : गुना में शहीद सैनिकों को जिला भाजपा विधायक गुना ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर जयस्तंभ चौराह पर आतंकवाद का किया पुतला दहन. 

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान, पीएम नरेंद्र मोदी को इंदिरा गांधी से सीखना चाहिए और पाकिस्तान को उसके घर मे घुसकर सबक सिखाना चाहिए. हम कब पाकिस्तान में घुसेंगे, इंदिरा ने पाकिस्तान को जो सबक सिखाया वैसा ही सबक सिखाएं. अब तो लाहौर में घुसना ही पड़ेगा. कराची में घुसना होगा. मैं सर्जिकल स्ट्राइक को हमला नही मानता हूं. 

calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

संजय राउत का बड़ा बयान, पीएम नरेंद्र मोदी को इंदिरा गांधी से सीखना चाहिए और पाकिस्तान को उसके घर मे घुसकर सबक सिखाना चाहिए. 

calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

बहरीन के राजदूत अब्‍दुल रहमान मोहम्‍मद अल कूद और जॉर्डन के राजदूत मोहम्‍मद कैस मुफलिस अलबताएन्‍ह भारतीय विदेश मंत्रालय पहुंचे 


calenderIcon 10:51 (IST)
shareIcon

नई दिल्‍ली : केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर पहुंचे 



calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

मुंबई : नालासोपारा के रेलवे स्टेशन पर लोगों ने ट्रेन को रोका. हजारों की संख्या में यहां मौजूद लोगों ने हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. लोकल ट्रेन रोके जाने की वजह से विरार और बोरीवली के बीच ट्रेन सेवा पर प्रभाव पड़ा है. प्रशासन और पुलिस लोगों को पटरी ऊपर से हटाने में लगी है तो वही मौजूद लोग पाकिस्तान के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

उन्नाव : शहीद अजीत कुमार का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए बालूघाट के लिए निकला.

calenderIcon 10:48 (IST)
shareIcon

वाराणसी : जिला प्रशाशन और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और इलाके के सांसद महेंद्र पांडेय के आश्वासन के बाद शहीद रमेश यादव के परिजन अंतिम संस्कार को राजी, शहीद का पार्थिव शरीर वाराणसी के वलुआ घाट के लिए रवाना. 

calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

राजसमन्द: शहीद नारायण लाल गुर्जर का पार्थिव देह आज प्रात 11 बजे राजसमन्द स्थित जेके हवाई पट्टी पर हेलीकॉप्टर से आएगा. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जेके हवाई पट्टी से पार्थिव देह को बिनोल गांव ले जाने के लिए मार्ग तय किया जा रहा है. हवाई पट्टी पर राजसमन्द विधायक किरण माहेश्वरी व राजसमन्द सांसद हरिओम सिंह राठोड़ व कई जनप्रतिनिधि व जनसमूह शहीद नारायण लाल गुर्जर के पार्थिव देह का इन्तजार कर रहा है.

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

सत्‍ता के गलियारों में हलचल तेज होती दिख रही है. शनिवार को कैबिनेट सचिव पीके सिन्‍हा विदेश मंत्रालय पहुंचे हैं.


calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

बिहार : मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के कांस्‍टेबल रतन कुमार ठाकुर और हेड कांस्‍टेबल संजय कुमार सिन्‍हा को श्रद्धांजलि दी. 



calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

कानपुर देहात के गांव रैंगुआ के CRPF जवान शहीद श्याम बाबू का पार्थिव शरीर पहुंचा. शहीद के आखिरी दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

calenderIcon 10:17 (IST)
shareIcon

भरतपुर: शहीद जीतराम गुर्जर का पार्थिव शरीर कस्बे में पहुंचा. गांव सुंदरावली में पुलिस के आला अधिकारी हैं मौजूद, अंतिम यात्रा में उमड़ पड़ा पूरा कस्बा, लोग जीतराम अमर रहे के नारे लगा रहे हैं. साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं.

calenderIcon 10:14 (IST)
shareIcon

इस बीच अमेरिका ने कहा है, आत्‍मरक्षा भारत का अधिकार है. अमेरिका के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्‍टन ने भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से फोन कर पुलवामा हमले को लेकर संवेदना जताई है. 

calenderIcon 10:05 (IST)
shareIcon

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्‍तान में भारत के उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया दिल्‍ली पहुंच गए हैं. 

calenderIcon 09:54 (IST)
shareIcon

इससे पहले सरकार ने पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को दिल्ली बुला लिया. दूसरी ओर, विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब कर गहरा विरोध दर्ज कराया है. 

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

केंद्र सरकार ने आज शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बैठक संसद भवन की लाइब्रेरी में शनिवार सुबह 11 बजे से होगी.

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जैतपुर (धौलपुर राजस्थान) पहुंचने वाले हैं, शहीद भागीरथ को देंगे श्रद्धांजलि, अभी शहीद भागीरथ का पार्थिव शरीर नजिन पहुंचा है.

calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

ED ने आतंकियों की वित्तीय कमर तोड़ने के लिए एक विशेष सेल का गठन किया है. इस सेल की जिम्मेदारी ज्‍वाइंट डायरेक्टर लेवल के अधिकारी को दी गई है. ईडी जल्दी ही आतंकियों के पैंडिग मामलों में कार्रवाई शुरू कर सकता है. माओवादियों की संपत्तियों को कुर्क करने के बाद अब यही तरीका आतंकियों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

राजस्‍थान : थोड़ी देर में भरतपुर के सुंदरावली गाव में पहुंचेगा शहीद जीतराम का पार्थिव शरीर

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

अंतिम संस्कार के लिए शहीद कौशल कुमार का पार्थिव शरीर ले जाया गया 

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

वाराणसी में शहीद रमेश यादव के पिता का आरोप- अधिकारी जबरदस्ती श्‍मशान घाट ले गए हमारे बेटे का शव. हम अंतिम संस्कार के लिए नहीं जाएंगे श्‍मशान घाट.

calenderIcon 09:39 (IST)
shareIcon

कानपुर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों में श्याम बाबू का नाम जैसे में टीवी पर आया, उनका परिवार सदमे में आ गया. परिजनों में कोहराम मच गया, पांच वर्ष पहले शादी हुई श्याम बाबू की पत्नी अपने होश ही खो बैठी, तब से लेकर अब तक आंखों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं,  कानपुर देहात के डेरापुर तहसील के रैगवां नोनारी के गॉव रेंगा के श्याम बाबू सीआरपीएफ की 115वीं बटालियन में तैनात थे, जो अब शहीद हो चुके हैं. पिता राम प्रसाद कहते हैं कि घर की जिम्मेदारी श्याम बाबू के कंधों पर थी. उनकी एक मासूम बेटी और एक 4 वर्ष का बेटा है.

calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

Pulwama Terror Attack के विरोध में नई दिल्‍ली में पाकिस्‍तानी दूतावास के बाहर प्रदर्शन हो रहा है. 

calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

बुलढाणा अपडेट : शहीद नितिन राठोड और शहीद संजय राजपूत का पार्थिव सुबह दस बजे औरंगाबाद एयरपोर्ट पर आएगा. शहीद नितिन का पार्थिव गाडी से उनके गांव चोरपांगरा, लोणार ले जाया जाएगा. वहां 2 बजे अंतिम संस्कार होगा.


शहीद संजय का पार्थिव हेलीकॉप्टर से मलकापूर, बुलढाणा ले जाया जाएगा. दोपहर 4 बजे अंतिम संस्कार होगा. दोनों स्थल पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहिर हाजिर रहेंगे.

calenderIcon 09:27 (IST)
shareIcon

बीजेपी आज पुलवामा हमले के विरोध में दिल्‍ली में एक पदयात्रा करने जा रही है, जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका जाएगा. इस पदयात्रा और पुतला दहन मे सांस्कृतिक प्रकोष्ट भाजपा दिल्ली प्रदेश के सभी पदाधिकारियों, सभी जिलो के अध्यक्ष, उनके जिलो की पूरी टीम, सभी मंडलों के अध्यक्ष और सभी मंडलों की टीम मौजूद रहेगी. यह पदयात्रा आज दोपहर 2:18 बजे तिगड़ी टी पॉइंट से शुरू होकर मंगल बाजार रोड पर खत्म होगी. 

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

वाराणसी : सीआरपीएफ के शहीद जवान रमेश यादव का पार्थिव शरीर उनके गांव तोफापुर ले जाया गया है. 



calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

उन्नाव के शहीद अजीत कुमार का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा तो अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. इस मौके पर एक तस्वीर ने सभी को झकझोर दिया, जब शहीद की 7 साल की मासूम ने अपने पिता को सैल्यूट कर उनको श्रद्धांजलि दी. वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी के कहने के बावजूद शहीद अजीत कुमार के आवास पर कोई भी मंत्री, सांसद, विधायक नहीं पहुंचा, जिसे लेकर लोगों में इस बात को लेकर खासी नाराजगी दिखी.

calenderIcon 08:41 (IST)
shareIcon

राजस्‍थान : शहीद जवान रोहिताश लांबा का शव उनके घर जयपुर के गोविंदपुरा लाया गया. रोहिताश के शहीद होने की खबर से पूरे इलाके में मातम का माहौल है. 



calenderIcon 08:38 (IST)
shareIcon

जम्‍मू में दो गुटों के बीच झड़प के बाद कर्फ्यू लगाए जाने के सवाल पर वहां के डिप्‍टी कमिश्‍नर रमेश कुमार ने कहा, सिटी में कर्फ्यू लगाया गया है, जहां घटना हुई है. हम हालात की समीक्षा कर रहे हैं. उसके बाद तय करेंगे कि कर्फ्यू जारी रखनी है या नहीं 



calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

जम्‍मू कश्‍मीर : लद्दाख बुद्धिस्‍ट एसोसिएशन ने पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले शहीदों की यादव में लेह में कैंडल लाइट मार्च का आयोजन किया. 



calenderIcon 08:31 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेश के सीआरपीएफ के शहीद जवान अवधेश कुमार यादव के घर कोहराम मचा है. जवान के शहीद होने की खबर मिलते ही रिश्‍तेदार और गांव के लोग घर पर जमा हो गए हैं. पूरे इलाके में शोक की लहर है. 



calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

उन्नाव : शहीद अजीत कुमार का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा, शहीद के घर कोई भी मंत्री, विधायक, सांसद मौजूद नहीं, जिले के डीएम भी मौके पर नहीं पहुंचे हैं. शहीद की 7 साल की बेटी ईशा ने पिता को सैल्यूट कर श्रद्धांजलि दी

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के पार्थिव शरीर पुणे के लोहगांव हवाईअड्डे पर सुबह 7 बजे पहुंचेगा.

calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

बीजेपी शासित राज्‍यों के मुख्यमंत्री या राज्य के मंत्री शहीद जवानों के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे, केंद्र सरकार की तरफ से भी एक-एक मंत्री या प्रतिनिधि शहीदों के अंतिम संस्कार में शामिल होगा.

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

राजस्‍थान के भरतपुर में शहीद जीतराम गुर्जर की पार्थिव देह आज पहुंचेगी उसके गांव, सैनिक सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार, प्रशासनिक अधिकारी गांव में पहुंचने लगे हैं. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल श्रद्धांजलि देने गांव आएंगे. भरतपुर के नगर विधानसभा क्षेत्र के सुंदरावली गांव में होगा अंतिम संस्कार

calenderIcon 08:18 (IST)
shareIcon

वाराणसी : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद रमेश यादव का पार्थिव शव पहुंचा वाराणसी, प्रयागराज से रास्ते सड़क मार्ग से होते लाया गया वाराणसी, कुछ देर में वाराणसी के चौबेपुर क्षेत्र के तोहफापुर गांव पहुंचेगा शहीद रमेश यादव का पार्थिव शरीर, जिसके बाद बलुआ घाट पर होगा अंतिम संस्कार

calenderIcon 08:14 (IST)
shareIcon

उन्नाव : शहीद अजीत कुमार का पार्थिव शरीर आवास पहुंचा, शहीद के घर कोई भी मंत्री, विधायक, सांसद नहीं मौजूद, जिले के डीएम भी मौके पर मौजूद नहीं.

calenderIcon 08:14 (IST)
shareIcon

आगरा : CRPF की तरफ से शहीद कौशल कुमार रावत की पत्नी ममता रावत को 50 हज़ार की राशि अंतिम संस्कार के लिए दिए गए. 

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

राजस्थान में आज 5 अमर शहीद जवानों का होगा अंतिम संस्कार

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

राजस्‍थान : हाड़ौती के वीर शहीद हेमराज मीणा की पार्थिक देह पहुंची निवाई, करीब 2 घंटे बाद कोटा पहुंचने की संभावना, सांगोद के पुश्तेनी गांव विनोद कलां में होगी हेमराज मीना की अंत्येष्टि.

calenderIcon 08:11 (IST)
shareIcon

आगरा : सुबह 3.40 बजे शहीद कौशल कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा कहरई गांव, लोगों का अंतिम दर्शन के लिए पहुंचना शुरू 

calenderIcon 08:11 (IST)
shareIcon

जयपुर : गोविंदपुरा के शहीद रोहिताश की पार्थिव देह को अमरसर थाने में रखवाया गया है. सुबह करीब 4 बजे पहुंचा था शहीद जवान की पार्थिव शरीर, अमरसर से निकलेगी अंतिम यात्रा, करीब 7 से 8 गांवों में से गुजरते हुए पैतृक गांव पहुंचेगी अंतिम यात्रा, करीब 12 बजे होगा अंतिम संस्कार