logo-image

Pulwama attack : जांच में जुटी NIA की टीम, पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार

इस मामले में NIA ने 7 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

Updated on: 15 Feb 2019, 10:57 PM

नई दिल्ली:

कल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकियों की तलाश को लेकर अपनी जांच प्रक्रिया तेज कर दी है. इस मामले में NIA ने 7 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. सभी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है. इस बड़े आतंकी हमले में सेना के 40 जवान शहीद हो गए वहीं कई घायल हो गए थे. इस पूरी घटना की न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी इस आतंकी घटना की कड़ी निंदा की गई. वहीं देश की जनता में आतंकवादियों की इस कायराना हरकत को लेकर गहरा रोष है. जिसके चलते देश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों ने एकजुट होकर कैंडल मार्च निकाला तो कहीं पाकिस्तान के झंडे भी जलाए. 

कल CRPF के काफिले पर हुआ था हमला

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kasmir) के पुलवामा जिले में गुरुवार को सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ था. पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस से टकरा दी और उसमें विस्फोट कर दिया. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए हैं. यह हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में हुआ. पुलिस सूत्रों ने कहा है कि एसयूवी चला रहे फिदायीन हमलावर ने दोपहर करीब 3:15 बजे अपने वाहन से सीआरपीएफ (CRPF) की बस में टक्कर मारी थी.

1989 के बाद सुरक्षाबलों पर सबसे बड़ा हमला

घाटी में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में एक आत्मघाती हमला किया. धमाका इतना जबरदस्त था कि आस-पास जवानों के शव टुकड़ों में सड़क पर बिखर गए. जैश ए मोहम्मद ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली. पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. अमेरिका, श्रीलंका , भूटान, इजरायल, बांग्लादेश समेत कई अन्य देशों ने इस हमले की कड़ी निंदा की.