logo-image

LIVE Updates : शहीदों को नमन : मेजर वीएस ढौढियाल सहित चार जवानों को आज दी गई अंतिम विदाई

पुलवामा के पिंगलान क्षेत्र में हुए भीषण एनकाउंटर में ये चारों शहीद हुए थे और ब्रिगेडियर और जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के डीआईजी घायल हो गए थे.

Updated on: 19 Feb 2019, 03:06 PM

नई दिल्ली:

एक दिन पहले हुए पुलवामा एनकाउंटर में शहीद हुए मेजर सहित चार जवानों को आज श्रद्धांजलि दी जाएगी. पुलवामा के पिंगलान क्षेत्र में हुए भीषण एनकाउंटर में ये चारों शहीद हुए थे और ब्रिगेडियर और जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के डीआईजी घायल हो गए थे. दूसरी ओर, पुलवामा हमले के मास्‍टरमाइंड गाजी राशिद उर्फ कामरान और हिलाल अहमद सहित तीन आतंकी मारे गए थे. मेजर चित्रेश के बाद पुलवामा एनकाउंटर में उत्‍तराखंड के एक और मेजर वीएस ढौंढियाल शहीद हुए हैं. उनकी 10 माह पहले ही शादी हुई थी. 

calenderIcon 15:07 (IST)
shareIcon

हरियाणा के रेवाड़ी में शहीद हरि सिंह का सैनिक सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार किया गया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह मौजूद रहे. 

calenderIcon 15:07 (IST)
shareIcon

राजस्‍थान के झुंझनूं में शहीद श्‍योराज को अंतिम विदाई दी गई, मेजर वीएस ढौंढियाल को सुबह ही अंतिम विदाई दे दी गई.

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

शहीद श्योराम का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव टीबा पहुंच गया है. वहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. राज्‍य सरकार के मंत्री परसादी लाल मीणा, कलेक्टर रवि जैन सहित हजारों की संख्या में लोग वहां पहुंचे हैं. टीबा गांव में शोक की लहर दौड़ गई है. सीआरपीएफ और पुलिस की टुकड़ी देगी गार्ड ऑफ ऑनर,

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने मंगलवार को मेजर विभूति ढोंडियाल को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान प्रदीप टम्टा ने कहा कि उत्तराखंड के वीर सपूतों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है. उनके परिजनों का दुख कोई पूरा नहीं कर सकता, लेकिन सभी को उनकी शहादत पर गर्व है. 

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के चार वीर सपूतों की शहादत से हर कोई गमजदा है. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मेजर विभूति ढोंडियाल की शहादत को लेकर कहा है कि उन्होंने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, जिसे चुकाया नहीं जा सकता. हरीश रावत ने कहा कि विपक्ष केंद्र सरकार के साथ है और सरकार को इन आतंकी हमलों का मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए. 

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

पुलवामा एकाउंटर में शहीद हुए चार जवानों को लोगों ने श्रद्धाजंलि दी, इस दौरान उत्‍तराखंड में शहीद मेजर वीएस ढौंढियाल, रेवाड़ी में शहीद हरि सिंह, राजस्थान के झुंझुनू में शहीद श्योराम, मेरठ में शहीद अजय कुमार को सेना के जवानों, नेताओं और लोगों ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सेना के जवानों समेत कई नेता भी मौजूद हैं. गौरतलब है कि सोमवार को पुलवामा एनकाउंटर में चार जवान शहीद हो गए थे. साथ ही सेना ने जैश के दो कमांडर भी ढेर कर दिए थे.


 

calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

राजस्‍थान के झुंझनूं में शहीद हवलदार श्‍योराज राम का पार्थिव शरीर उनके घर लाया गया. पुलवामा एनकाउंटर में वो शहीद हो गए थे. 



calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

मेरठ निवासी सिपाही अजय कुमार भी पुलवामा एनकाउंटर में शहीद हो गए थे. उनकी मां ने कहा, पाकिस्‍तान ने देश के कई लालों की जान ली है. भारत को एक ही दिन में पाकिस्‍तान को नेस्‍तानबूद कर देना चाहिए. मुझे अपने बेटे पर गर्व है कि वह देश के लिए शहीद हो गया. 



calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

शहीद मेजर वीएस ढौंढियाल की पत्‍नी ने पति के पार्थिव शरीद को सैल्‍यूट किया. पुलवामा एनकाउंटर में मेजर ढौंढियाल शहीद हो गए थे. 



calenderIcon 10:15 (IST)
shareIcon

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

13 नवंबर 2018 को आतंकवादियों के खिलाफ लांच किए गए ऑपरेशन में लश्‍कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार करने पर सिपाही हरि सिंह को प्रशस्‍ति पत्र दिया गया था. 


calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

राजस्‍थान के झुंझनूं के रहने वाले शहीद हवलदार श्योराम का आज अंतिम संस्कार होगा. झुंझुनू जिले के टीबा बसाई गांव में राजकीय सम्मान से अंत्येष्टि होगी. शहीद श्योराम की पत्नी सुनीता गर्भवती हैं.  शहीद ने पत्नी से वादा किया था कि बच्चे के जन्म के वे घर आएंगे, लेकिन आज उनका पार्थिव शरीर आ रहा है. 


 

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी शहीद हरि सिंह को श्रद्धांजलि देने आ रहे हैं.

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

शहीद हरि सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचने वाला है रेवाड़ी के गांव राजगढ़ 

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

पुलवामा एनकाउंटर में शहीद हुए सिपाही हरि सिंह का पार्थिव शरीर आज उनके हरियाणा के रेवाड़ी स्‍थित उनके गांव लाया जाएगा. एक दिन पहले पुलवामा में हुए एनकाउंटर में एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए थे, जिनमें सिपाही हरि सिंह भी थे.