logo-image

pulwama Attack : सरकार से मतभेद है, लेकिन आतंकवाद के खात्मे के लिए साथ खड़े हैं : कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर सरकार और विपक्ष एक साथ खड़ा नजर आ रहा है.

Updated on: 16 Feb 2019, 01:26 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर सरकार और विपक्ष एक साथ खड़ा नजर आ रहा है. आतंकी हमले के बाद देश में उत्पन्न स्थिति को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक खत्म हो चुकी है. इस बैठक से बाहर निकले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने मीडिया को बताया कि सरकार से मतभेद है, लेकिन आतंकवाद के खात्मे के लिए उनके साथ खड़े हैं. हमार पार्टी ने तय किया है कि हम अपनी सुरक्षा बलों के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः यवतमाल में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, आतंक के सरपरस्‍तों को सजा जरूर मिलेगी, शहीदों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा

गौरतलब है कि पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमला किया, जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए. इसे लेकर देश की जनता में आक्रोश है और सरकार भी कोई कार्रवाई को लेकर रणनीति बना रही है. केंद्र सरकार की ओर से शनिवार को संसद में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक संपन्न हो चुकी है. बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गृह सचिव राजीव गौबा, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, नरेंद्र सिंह तोमर, जेपी यादव, के रंगराजन (सीपीएम), नेशनल कांफ्रेंस के फारुक अब्दुल्ला, चन्दू माजरा, के वेणुगोपाल, जितेंद्र रेड्डी, राम मोहन राय, नरेश गुजराल, डेरेक ओ ब्रायन, सुदीप बंधोपाध्याय, शरद पवार, आनंद शर्मा, आप सांसद संजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, उपेंद्र कुशवाहा मौजूद रहे. इसके अलावा सीआरपीएफ के एडीजी भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Attack: अमेरिका के NSA जॉन बोल्टन ने अजित डोभाल से की बात, बोले- आत्मरक्षा भारत का अधिकार

सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद पत्रकारों से रूबरू हुए. गुलाम नबी आजाद ने बताया कि आज की बैठक में संसद के दोनों सदनों के नेता को बुलाया गया था. हमने गृह मंत्री से निवेदन किया कि पीएम को सभी राष्ट्रीय और प्रादेशिक दलों के अध्यक्षों की बैठक बुलाना चाहिए. साथ ही हमने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पक्ष एक बार फिर से रखा. उन्होंने कहा कि देश शोक और गुस्से में है. पहली बार बिना लड़ाई के इतनी संख्या में जवान मारे गए हैं. हमारी पार्टी ने तय किया है कि हम अपनी सुरक्षा बल के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार से भले मतभेद है, लेकिन आतंकवाद के खात्मे के लिए उनके साथ खड़े हैं. ये देश की आत्मरक्षा का मामला है. आतंकवादियों से मुकाबले के लिए पूरा देश एकजुट है.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Attack: जवानों की शहादत पर पटाखे फोड़ मनाया जश्न, लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

सर्वदलीय बैठक के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 14 फरवरी को जो पुलवामा में आतंकी हमला हुआ, उससे पूरा देश आहत है. इसी विषय पर संसद के सभी दल के नेताओं के साथ चर्चा की गई. सभी दल एकमत हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि देश क्षुब्ध और आक्रोशित है. राज्य के लोग हमारे साथ हैं, जबकि कुछ लोग आतंकवाद के साथ हैं. आतंकवाद के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस की नीति जारी है. हम सब एकजुट होकर जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को जड़ से मिटाने के लिए कृत संकल्प हैं. सर्वदलीय बैठक में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया. पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली है. ऐसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए यह सर्वदलीय बैठक बुलाई गई. वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए खुली छूट दे दी है. उन्होंने कहा कि गुनहगारों को इसकी कीमत चुकानी होगी.