logo-image

Pulwama Attack : पंजाब कांग्रेस के महासचिव पवन दीवान ने कहा, नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री पद से तुरंत बर्खास्त किया जाए

ऐसे दुख भरे वातावरण में पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का बयान बहुत ही निंदनीय व शर्मनाक है

Updated on: 16 Feb 2019, 02:17 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama attack) आतंकवादी हमले में शहीद हुए हमारे देश के 4O सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों की शहादत पर पंजाब कांग्रेस के महासचिव पवन दीवान ने कहा कि सभी 130 करोड़ देशवासियों के दिलों में भारी रोष है और उन शहीद सैनिकों के लिए सभी की आंखें नम है. और ऐसे दुख भरे वातावरण में पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का बयान बहुत ही निंदनीय व शर्मनाक है क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा यह कहा जाना की आतंकवाद का कोई देश नहीं होता, देश के लिए शहीद हुए सैनिकों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम करता है, सब कुछ साफ होने के बाद भी कि इस आतंकवादी हमले में पाकिस्तान का हाथ है.

यह भी पढ़ें- पुलवामा में शहीद हुए जवानों के दुख में विराट कोहली ने स्थगित किया अवॉर्ड फंक्शन, ट्वीट कर कही ये बात

ऐसे में आतंकवादियों का समर्थन करना नवजोत सिंह सिद्धू के लिए कहीं ना कहीं देश के प्रति गद्दारी, शहीदों की शहादत का अपमान है. ऐसे व्यक्ति के खिलाफ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को सख्त से सख्त कार्रवाई करते हुए देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर, मंत्री पद से तुरंत बर्खास्त किया जाए.

यह भी पढ़ें- Pulwama Attack : आप के पूर्व नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने तो शहीदों की शहादत पर ही उठा दिया सवाल

बता दें कि, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को बिना किसी बातचीत के दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की थी. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी सेना और आईएसआई को पंजाब में ऐसी कोई हरकत न करने की चेतावनी दी. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश आतंकवादियों के हमले के खिलाफ राज्य विधानसभा में सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित किया गया.

यह भी पढ़ें- Pulwama Attack : आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए सर्वदलीय बैठक में प्रस्ताव किया गया पास : गृह मंत्री राजनाथ सिंह

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि पाकिस्तान के साथ शांति से बात करने का समय खत्म हो गया है. उन्होंने केंद्र सरकार से पड़ोसी देश से बदला लेने की मांग की, जो जम्मू एवं कश्मीर के साथ-साथ पंजाब में भी आतंकवाद फैलाने का पुरजोर समर्थन करता है.