logo-image

Pulwama Attack : पाकिस्तान ने भी उप उच्चायुक्त को किया तलब, आरोपों को बताया गलत

भारत के बाद पाकिस्तान ने भी भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया है.

Updated on: 16 Feb 2019, 10:19 AM

नई दिल्ली:

भारत के बाद पाकिस्तान ने भी भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया है. साथ ही पाकिस्तान ने पुलवामा में हुए हमले में उसकी भूमिका के बारे में भारत द्वारा लगाए गए आरोपों के प्रति अपना विरोध जताया और उनके इन आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि भारत बिना जांच के पाकिस्तान पर इस तरह का आरोप लगा रहा है, जोकि गलत है.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Terror Attack : देश आज भारी मन से शहीद जवानों को देगा अंतिम विदाई, सर्वदलीय बैठक में सरकार देगी हालात की जानकारी

गौरतलब है कि पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमला किया, जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए. शुक्रवार को प्रधानमंत्री और विपक्ष के नेताओं से लेकर पूरा देश ने शहीदों को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी. भारत की ओर से पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब करने के बाद पाकिस्तान भी ऐक्शन में आ गया. इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब कर लिया. विदेश सचिव विजय गोखले ने पाकिस्तान उच्चायुक्त से कहा कि पाकिस्तान को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. साथ ही उनके क्षेत्र में संचालित आतंकवाद से जुड़े किसी भी समूह या व्यक्तियों को तत्काल रोकना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः Pulwama attack : शहीद देश के जवानों के बदले में आतंकी दुश्मनों के 4200 सिर पर फतह करके लाएं

हालांकि, पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब करने का कोई भी अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया और पाकिस्तान के खिलाफ भारत द्वारा लगाए गए आधारहीन आरोप को खारिज कर दिया. सोशल मीडिया पर विदेश मामलों के मंत्रालय से भारतीय राजनयिक को बाहर निकलते हुए एक वीडियो चल रहा है.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Attack: 42 जवानों की शहादत पर पटाखे फोड़कर मनाया गया जश्न, जम्मू में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने बताया कि पाक की विदेश सचिव तहमीना जंजुआ ने पुलवामा आतंकी हमले की जानकारी अमेरिका, रूस, फ्रांस, ब्रिटेन और चीन के राजूदतों को दी और भारत के आरोपों को भी खारिज किया. वहीं, सूत्रों के अनुसार आतंकी हमलों के बारे में चर्चा करने के लिए पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसरिया को दिल्ली बुलाया गया है.