logo-image

पुलवामा हमला: NSA ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, राजनाथ सिंह आज श्रीनगर जाएंगे

एनएसए अजीत डोभाल ने आतंकी हमले के बाद आपातकालीन बैठक बुलाई है और कश्मीर के स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी एनएसए को स्थिति के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं.

Updated on: 15 Feb 2019, 12:06 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए बड़े आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में जुट गई है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में गुरुवार को होने वाले अपने सभी कार्यक्रमों को छोड़कर दिल्ली वापस आ रहे हैं. राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से हालात को लेकर बात की और वे शुक्रवार को पटना का दौरा रद्द कर श्रीनगर जाएंगे. वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने आतंकी हमले के बाद आपातकालीन बैठक बुलाई है और कश्मीर में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी एनएसए को स्थिति के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं.

इस आतंकी हमले को सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है. हमले के बाद केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा अपने भूटान दौरे से वापस लौट रहे हैं. गौबा गुरुवार को ही वार्षिक सचिव स्तर की बातचीत के लिए भूटान की राजधानी थिम्पू पहुंचे थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पुलवामा हमले पर एनएसए से बात की है. आतंकी हमले के बाद वे उत्तराखंड दौरे से वापस लौट गए. पीएम मोदी ने कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य उच्च अधिकारियों से पुलवामा में हमले के बाद की स्थिति के बारे में बात की है.

नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमला निंदनीय है. मैं इस कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हमारे बहादुर सुरक्षाबलों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. पूरा देश बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है. घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.'

पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अवंतीपुरा में गुरुवार को छुट्टियों से लौट रहे सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर बड़ा हमला किया गया, जिसमें कम से कम 30 जवान शहीद हो गए.