logo-image

पुलवामा हमले के बाद संदीप दीक्षित ने सरकार के सर्जिकल स्ट्राइक को बताया 'ड्रामा'

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने कहा कि सरकार के किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का जम्मू-कश्मीर में कोई असर नहीं हो पाया है।

Updated on: 01 Jan 2018, 04:45 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार को हुए फिदायीन हमले में पांच जवानों के शहीद होने पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने मोदी सरकार की नीतियों पर हमला बोला है।

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने कहा कि सरकार के किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का जम्मू-कश्मीर में कोई असर नहीं हो पाया है।

संदीप दीक्षित ने कहा, 'इस हमले (पुलवामा आतंकी हमला) से एक बात तो साबित हो गई कि सरकार की नीति खासकर सर्जिकल स्ट्राइक के जो नाटकीय इनके प्रदर्शन रहे हैं, उसका कोई असर नहीं हो पाया।'

दीक्षित ने कहा, 'हमें दूसरे तरीके से सोचना पड़ेगा और मुझे नहीं लगता कि सरकार के बस में है कि सेनाओं को सुरक्षित रख सके।'

गौरतलब है कि 29 सितंबर 2016 को भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में नियंत्रण रेखा के पास सर्जिकल स्ट्राइक किया था, जिसमें कई आतंकी मारे गए थे।

वहीं इस आतंकी हमले की निंदा करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमें हमारे जवानों पर गर्व है। यह आतंकी हमला कायरता से भरा था। हमारे जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के त्राल में मृत पाया गया जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी

बता दें कि शनिवार देर रात करीब दो बजकर पंद्रह मिनट पर आतंकियों ने सीआरपीएफ के 185वीं बटालियन के कैम्प पर फिदायीन हमला कर दिया था। जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे।

भारी मात्रा में हथियारों से लैस 3-4 आतंकवादियों ने लाथपोरा इलाके के शिविर में प्रवेश कर हथगोला फेंका और फिर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

आतंकी हमले के बाद सेना के सर्च ऑपरेशन खत्म होने के बाद अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मारे गए तीनों आतंकियो के शव बरामद कर लिए गए हैं।

वहीं पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश ने इसे आतंकी नूर त्राली की मौत का बदला बताया है।

और पढ़ें: पुलवामा हमला: सीआरपीएफ कैंप में घुसे आतंकी निकले कश्मीरी, पुलिस अफसर का नाबालिग बेटा भी शामिल