logo-image

Pulwama Attack : भारत को पाकिस्तान के खिलाफ कूटनीतिक संबंध को खत्म करना चाहिए : BNC

वाशिंगटन स्थित बलूचिस्तान राष्ट्रीय कांग्रेस (BNc) ने पुलवामा आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की.

Updated on: 17 Feb 2019, 08:06 AM

नई दिल्ली:

वाशिंगटन स्थित बलूचिस्तान राष्ट्रीय कांग्रेस (BNC) ने पुलवामा आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की. उन्होंने भारत को पाकिस्तान के साथ कूटनीतिक संबंधों को तोड़ने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने ही भारत में आतंकी हमला किया है, जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसकी जानकारी BNC के प्रेसिडेंट वाहिद बलौच ने कही.

यह भी पढ़ें ः भारत की कड़ी कार्रवाई, पाक से आयात होने वाले सभी सामानों पर बढ़ाया 200% सीमा शुल्क

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत एक्शन के मूड में है और पूरी दुनिया ने इस हमले की कड़ी निंदा की. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान से 'मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएफएन)' का दर्जा वापस ले लिया है. इससे भारत में पड़ोसी देश से आने वाली वस्तुओं पर सीमा शुल्क 200 प्रतिशत तक बढ़ा दिया गया.

BNC के प्रेसिडेंट वाहिद बलौच ने कहा कि पुलवामा में शहीद हुए जवानों को हरहाल में न्याय मिलना चाहिए. BNC ने भारत को तुरंत पाकिस्तान के साथ राजनायिक संबंध को तोड़ने के लिए कहा है. अब भारत को बिना किसी देरी के इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय राजदूत को बुला लेना चाहिए और नई दिल्ली में मौजूद पाकिस्तानी राजदूत को वापस भेज देना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान का ही हाथ है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट करने के लिए भारत की तैयारी, FATF को सौंपेगा आतंकी गतिविधियों से जुड़े सबूत

BNC ने आगे सुझाव दिया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के खिलाफ वार घोषित करना चाहिए. साथ ही इस्लामाबाद को भी भारत की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ देना चाहिए. वाहिद बलौच ने कहा कि इस वक्त पाकिस्तान को मानवता के नाते अपने देश में पनप रहे आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और पुलवामा में शहीद हुए जवानों का बदला लेना चाहिए.

BNC ने कहा कि भारत को पाकिस्तान के अधिकृत बलूचिस्तान में सरकार बनाने में खुलकर मदद करनी चाहिए. इसके अलावा ही भारत पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले बलूचिस्तान को लेकर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में भी मुकदमा दायर कर सकता है. वहीं, आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा वापस ले लिया है, जिससे पाकिस्तान से भारत में आयात होने वाली चीजों पर 200 प्रतिशत सीमा शुल्क बढ़ा दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकी हमले से भारतवासियों का खून खौल रहा है. इसे लेकर पाकिस्तान को खुली चेतावनी दे दी गई. अब पाकिस्तान को पुलवामा आतंकी हमले के गुनहगारों को पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.