logo-image

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ उठाया दूसरा बड़ा कदम, उच्चायुक्त अजय बिसारिया को दिल्ली बुलाया

इसके बाद दूसरी बड़ी कार्रवाई भारत की तरफ से की गई है. भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसरा को पाकिस्तान से वापस बुला लिया गया है. दिल्ली में अजय बिसारिया को आने के लिए कहा गया है.

Updated on: 15 Feb 2019, 11:38 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama attack)में गुरुवार दोपहर हुए अभी तक के सबसे बड़े आत्मघाती हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. मोदी सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करना शुरु कर दिया है. सबसे पहले भारत ने 'मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएफएन)' का दर्जा वापस ले लिया है. इसके बाद दूसरी बड़ी कार्रवाई भारत की तरफ से की गई है. भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसरा को पाकिस्तान से वापस बुला लिया गया है. दिल्ली में अजय बिसारिया को आने के लिए कहा गया है.

बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर 'कैबिनेट कमिटी ऑन सिक्यॉरिटी' बैठक में पाकिस्तान को मिले इस दर्जे को 22 वर्षों बाद खत्म करने का फैसला किया गया. यानी अब पाकिस्तान को भारत से सामान आयात-निर्यात करने के लिए ज़्यादा पैसे चुकाने होंगे.

इसे भी पढ़ें: पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में भारत ने पाकिस्तान से छीना MFN स्टेटस, जानें क्या है मायने?

पीएम मोदी ने कहा है कि आतंकवाद को जो लोग आश्रय दे रहे हैं, वे जिम्मेदार हैं और उन्होंने सबसे बड़ी गलती की है. उन्हें इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि इस हमले की वजह से देश में आक्रोश है, लोगों का ख़ून खौल रहा है, ये मैं समझ रहा हूं. इस समय जो देश की अपेक्षाएं हैं, कुछ कर गुजरने की भावनाएं हैं, वो स्वाभाविक है. हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दी गई है. हमें अपने सैनिकों के शौर्य पर पूरा भरोसा है.

बता दें कि गुरुवार (14 फरवरी ) को कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे. यह संख्या आगे बढ़ भी सकती है. पूरे देश में इस आतंकवादी हमले से गुस्से का माहौल है. लोग कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

देखें वीडियो-