logo-image

Pulwama Attack : शहीदों के शवों को वापस लाएगा IAF C17 विमान, दिल्ली में श्रद्धांजलि देंगे पीएम मोदी

भारतीय एयरफोर्स का ग्लोबमास्टर C17 विमान पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के शवों को वापस लाएगा.

Updated on: 15 Feb 2019, 02:34 PM

नई दिल्ली:

भारतीय एयरफोर्स का ग्लोबमास्टर C17 विमान पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के शवों को वापस लाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य मंत्री पुष्पांजलि समारोह में इन शहीदों को दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर श्रद्धांजलि देंगे.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Attack : नवजोत सिंह सिद्दू ने ये क्या कह दिया पाकिस्तान के बचाव में?

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने बड़ा आतंकी हमला को अंजाम दिया था. इसमें करीब CISF के 42 जवान शहीद हो गए हैं. इन शहीदों के शवों को इंडियन एयरफोर्स ग्लोबमास्टर C17 से लाया जाएगा. 12 शहीद जवानों के शवों को दोपहर करीब 3.30 बजे तक गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में लाया जाएगा और फिर शाम को उत्तर प्रदेश में स्थित उनके पैतृक ले जाया जाएगा. हालांकि, अभी कर 37 शवों की पहचान कर ली गई है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि शहीद जवानों के शवों को परिवारों को सौंपने की पूरी व्यवस्था की गई है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह घटनास्थल का जायजा लेने के लिए जम्मू-कश्मीर पहुंच गए हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, CRPF के DG आरआर भटनागर की ओर से शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

यह भी पढ़ें ः PULWAMA ATTACK : सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक खत्‍म, गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुलवामा जाएंगे

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kasmir) के पुलवामा जिले में गुरुवार को सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ था. पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस से टकरा दी और उसमें विस्फोट कर दिया. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हुए हैं. यह हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में हुआ. पुलिस सूत्रों ने कहा है कि एसयूवी चला रहे फिदायीन हमलावर ने दोपहर करीब 3:15 बजे अपने वाहन से सीआरपीएफ (CRPF) की बस में टक्कर मारी थी. सूत्रों के मुताबिक, अलर्ट में कहा गया था कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी सुरक्षा बलों के डिप्लॉयमेन्ट और उनके आने जाने के रास्ते पर IED से हमला कर सकते हैं तो क्या हमारी चूक से इतना बड़ा आतंकवादी हमला हो गया और हमें अपने अनमोल जवानों की शहादत देनी पड़ी.