logo-image

Pulwama Attack : जम्मू में तीन घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

जम्मू में आज तीन घंटे के लिए कर्प्यू में ढील दी गई है. इसके अलावा ही स्कूल-कॉलेज बी बंद रहेंगे.

Updated on: 20 Feb 2019, 09:09 AM

नई दिल्ली:

जम्मू में आज कफ्यू में ढील दी गई है. जम्मू के उपायुक्त राकेश कुमार ने बताया कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के चलते जम्मू में कर्फ्यू लगा दिया गया था. आज आठ से लेकर 11 बजे तक यहां कर्फ्यू में ढील दी है. साथ ही यहां के शिक्षा संस्थान जैसे स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. 

यह भी पढ़ें ः Pulwama Terror Attack: पाकिस्तान पर कार्रवाई को लेकर भारत को मिला डोनाल्‍ड ट्रंप का साथ

जम्मू के उपायुक्त राकेश कुमार ने बताया कि 14 फरवरी को पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने आतंकी हमला किया, जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसे लेकर पुलवामा में कर्फ्यू लगा दिया गया था. बुधवार को सुबह आठ से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. इस दौरान कर्फ्यू की समीक्षा भी की जाएगी कि पुलवामा अब क्या स्थिति है. उन्होंने कहा कि कर्फ्यू में ढील देने के दौरान सभी कॉलेज-स्कूल बंद रहेंगे, ताकि कोई पत्थरबाज अचानक सुरक्षा बलों पर हमला न कर दे. इसे ध्यान में रखते हुए सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Attack : संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने पुलवामा आतंकी हमले की कड़ी निंदा की

गौरतलब है कि पुलवामा जिले में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद सबसे बड़ी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने पिंगलेना गांव में आतंकवादियों के एक ठिकाने को घेर लिया, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई, जो रविवार की रात भर चली और रुक-रुक कर सोमवार की शाम तक चली. इसमें पाकिस्तान समर्थित जेईएम के तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया. इसमें से दो पाकिस्तानी नागरिक थे, जिनकी पहचान कामरान व अब्दुल रशीद उर्फ गाजी उमर के रूप में हुई है. मुठभेड़ में एक मेजर, तीन जवान शहीद हो गए व एक नागरिक भी मारा गया.