logo-image

Pulwama Attack: दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी पर कसा तंज, पूछा- किसने नापा 56 इंच का सीना?

पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला.

Updated on: 23 Feb 2019, 04:58 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि पीएम मोदी ने पुलवामा हमले को गंभीरता से नहीं लिया जितना उन्हें लेना चाहिए था. पीएम मोदी के 56 इंच के सीने वाली टिपण्णी पर तंज कस्ते हुए दिग्विजय सिंह ने पूछा कि किसने उनका सीना नापा है.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैं आज तक समझ नहीं पाया हूं कि उनका (मोदी का 56 इंच का सीना) सीना नापा किसने है. जिस गंभीरता से प्रधानमंत्री जी को यह घटना लेनी चाहिए थी, उन्होंने इसे नहीं लिया.' उन्होंने कहा, 'जिस दिन यह घटना हुई, लगभग साढ़े तीन बजे जानकारी मिल गई थी. वह कॉर्बेट नैशनल पार्क में थे. इनकी फिल्म की शूटिंग हो रही थी. इमर्जेंसी थी. इमर्जेंसी होने के नाते तुरंत सारे काम छोड़कर उनको (मोदी) दिल्ली आना था.' एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, बहुत बड़ा काफिला जा रहा था. हर 1015 किलोमीटर पर चेकिंग की जाती है. 3.5 क्विंटल विस्फोटक के बारे में कैसे पता नहीं चला? केंद्र इन सवालों का जवाब अभी तक नहीं दे पाई है.

और पढ़ें: बेंगलुरू में Aero इंडिया 2019 कार्यक्रम के पास कार पार्किंग में लगी भीषण आग, 300 गाड़ियां खाक 

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने कहा कि सबसे बड़े दुर्भाग्य की बात यह है कि अगर कोई व्यक्ति आज के माहौल में यह कह देता है कि पाकिस्तान से बातचीत जारी रखनी चाहिए तो पूरे देश में हलचल मच जाती है और उसे राष्ट्र विरोधी घोषित कर दिया जाता है.

हाल ही में सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत के दौरे पर आये थे. इस दौरान उन्होंने आतंवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ देने के लिए कहा था लेकिन पुलवामा हमले का जिक्र नहीं किया था.

दिग्विजय ने कहा कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस आए और उनके साथ किए गए समझौते में इस बात का उल्लेख किया गया कि पाकिस्तान से चर्चा करनी चाहिए. पुलवामा का कोई जिक्र तक नहीं किया गया. प्रधानमंत्री किस दबाव में थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले पर पार्टी ने कोई राजनीतिकरण नहीं किया है. आतंकवाद से जितना नुकसान कांग्रेस को हुआ. उन्होने इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का उदहारण दिया.