logo-image

Pulwama Attack: चीन ने कश्मीर में हुए आतंकी हमले की निंदा की

चीन ने शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है. जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 45 जवान शहीद हो गए हैं.

Updated on: 15 Feb 2019, 01:57 PM

बीजिंग:

चीन ने शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है. जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 42 जवान शहीद हो गए हैं. चीन ने कहा कि वह इस घटना के बारे में जानकर स्तब्ध है और ढृढ़ता से आतंकवाद का विरोध करता है. पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (जेईएम) ने पुलवामा जिले में हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है. यह साल 1989 में जम्मू एवं कश्मीर में अलगाववादी अभियान शुरू होने के बाद एक दिन में सुरक्षा बलों पर किया गया सबसे बड़ा हमला है.

बता दें कि आतंकवादी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है. पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास बिखरे क्षत-विक्षत शवों को देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: पुलवामा हमला: अमेरिका सहित कई देशों ने की कड़ी निंदा, भारत के साथ खड़े हुए कई देश

घटना उस वक्त की है, जब 78 वाहनों के काफिले में 2,547 सीआरपीएफ जवान जम्मू के ट्रांजिट शिविर से श्रीनगर की ओर जा रहे थे. पुलिस सूत्रों ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने दोपहर करीब सवा तीन बजे अपनी कार से अचानक सुरक्षा बलों की बस में टक्कर मारी. इससे पहले पीडीपी, कांग्रेस , आप, नेशनल कॉन्फ्रेंस, टीएमसी समय कई अन्य विपक्षी पार्टियों ने इस हमल की कड़ी निंदा की.