logo-image

Pulwama Attack : क्या पुलवामा हमले की जांच करेगी केंद्र सरकार : दिग्विजय सिंह

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने खुफिया एजेंसियों पर कई सवाल उठाए हैं.

Updated on: 15 Feb 2019, 11:31 AM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने खुफिया एजेंसियों पर कई सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि CRPF के 2500 जवान जिस रास्ते से जा रहा था, वहां आने वाली गाड़ियों को क्यों नहीं सर्च किया गया. उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी घटना हो गई, लेकिन क्या आईबी और रॉ को इसकी जानकारी नहीं मिल पाई थी. क्या यह खुफिया एजेंसियों की विफलता नहीं है. क्या NSA अजित डोभाल की जिम्मेदारी नहीं है. क्या इस पूरे मामले की केंद्र सरकार जांच करेगी.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Attack : क्या उरी हमले की तरह मोदी सरकार ले पाएगी इसका बदला?

पुलवामा आतंकी हमले के बाद एक के बाद एक सभी विपक्षी नेता सरकार पर हमलावर नजर आ रहे हैं. कोई केंद्र सरकार पर सवाल उठा रहा है तो कोई खुफिया एजेंसी पर. इसी क्रम में शुक्रवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय ने भी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इतनी संख्या में CRPF के जवान एक साथ जा रहे थे, लेकिन इस दौरान जवानों के आसपास आने वाली गाड़ियों पर किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया. आगे उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी घटना हो गई, लेकिन खुफिया एजेंसियों को इसकी जानकारी नहीं हो पाई. आईबी और रॉ की इस घटना की जानकारी क्यों नहीं हो पाई. ये तो सीधे-सीधे खुफिया एजेंसियों की विफलता को दर्शाता है. इस घटना के वक्ता NSA महोदय अजित डोभाल कहां गए थे. क्या उनकी यह जिम्मेदारी नहीं है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि क्या केंद्र सरकार पुलवामा हमले की जांच करेगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Terror Attack : चोरी के बाद अब पाकिस्तान की सीनाजोरी

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kasmir) के पुलवामा जिले में गुरुवार को सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ था. पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस से टकरा दी और उसमें विस्फोट कर दिया. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हुए हैं. यह हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में हुआ. पुलिस सूत्रों ने कहा है कि एसयूवी चला रहे फिदायीन हमलावर ने दोपहर करीब 3:15 बजे अपने वाहन से सीआरपीएफ (CRPF) की बस में टक्कर मारी थी. सूत्रों के मुताबिक, अलर्ट में कहा गया था कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी सुरक्षा बलों के डिप्लॉयमेन्ट और उनके आने जाने के रास्ते पर IED से हमला कर सकते हैं तो क्या हमारी चूक से इतना बड़ा आतंकवादी हमला हो गया और हमें अपने अनमोल जवानों की शहादत देनी पड़ी.