logo-image

Pulwama Attack : पाकिस्तान की वकालत करने पर अनुपम खेर ने नवजोत सिंह सिद्धू पर बोला तीखा हमला

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर जहां देश की लोगों में आक्रोश है, वहीं, पाकिस्तान के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान की वकालत करने के बाद हर तरफ आलोचना हो रही है.

Updated on: 18 Feb 2019, 10:44 AM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर जहां देश की लोगों में आक्रोश है, वहीं, पाकिस्तान के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान की वकालत करने के बाद हर तरफ आलोचना हो रही है. एक्टर अनुपम खेर ने भी नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें ः सलमान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू को दिखाया 'द कपिल शर्मा शो' से बाहर का रास्ता, लेकिन क्या है सच!

दरअसल, एक यूजर ने अनुपम खेर से सवाल पूछते हुए लिखा था- खासकर कम्युनिस्ट को क्या दंड देना चाहिए?. इसके जवाब में अनुपम खेर ने ट्वीट कर लिखा कि कभी-कभी जब आप बहुत ज्यादा बात करते हैं तो ये आपसे बवकास बातें भी करा सकता है. मालूम हो सिद्धू को पुलवामा टेरर अटैक पर दिए बयान के बाद द कपिल शर्मा शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. शो में अब उनकी जगह अर्चना पूरन सिंह ने ली है.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Attack : पंजाब कांग्रेस के महासचिव पवन दीवान ने कहा, नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री पद से तुरंत बर्खास्त किया जाए

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kasmir) के पुलवामा जिले में गुरुवार को सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ था. पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस से टकरा दी और उसमें विस्फोट कर दिया. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हुए हैं. यह हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में हुआ. पुलिस सूत्रों ने कहा है कि एसयूवी चला रहे फिदायीन हमलावर ने दोपहर करीब 3:15 बजे अपने वाहन से सीआरपीएफ (CRPF) की बस में टक्कर मारी थी.

क्या बोले थे सिद्धू?
पुलवामा आतंकी हमले को लेकर मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि कुछ लोगों की करतूत के लिए किसी देश को जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहिए. साथ ही कहा था, आतंकवाद का कोई देश, धर्म और जाति नहीं होती है. उन्होंने इस हमले की निंदा भी की थी. उन्होंने यह बयान देकर पाकिस्तान का बचाव किया था. सिद्धू अपने इस बयान पर घिर गए हैं. जिन्होंने ऐसा किया है, उन्हें इसकी सजा मिलनी ही चाहिए. भारत-पाकिस्तान के बीच मुद्दों का स्थायी समाधान खोजने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें ः अमृतसर हादसा : 300 पन्‍नों की जांच रिपोर्ट में नवजोत सिंह सिद्धू और नवजोत कौर को क्‍लीन चिट!

पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने वालों का भी विरोध
भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन तो लगा ही हुआ है. इसके बावजूद फिल्म इंडस्ट्री के कई लोग पाकिस्तानी सिंगर और अभिनेता के साथ काम करते हैं. अब पाकिस्तानी कलाकारों संग काम करने वालों का भी विरोध शुरू हो गया है. फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉईज (एफडब्ल्यूआईसीई) के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित का कहना है कि हमने पाक कलाकारों पर बैन लगाने का निर्णय लिया है. साथ ही पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने की जिद करने वाले फिल्म निर्माताओं पर भी प्रतिबंध लगेगा.