logo-image

Pulwama Attack: अमेरिका के NSA जॉन बोल्टन ने अजित डोभाल से की बात, बोले- आत्मरक्षा भारत का अधिकार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले पर अमेरिका ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ने में अमेरिका उसके साथ खड़ा है.

Updated on: 16 Feb 2019, 12:34 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले पर अमेरिका ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ने में अमेरिका उसके साथ खड़ा है. जानकारी के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने अपने समक्ष भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से फोन पर बातचीत की.

उन्होंने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के लिए दुख प्रकट किया. साथ ही कहा कि आतंकवाद का सफाया कराना बहुत जरूरी है. इसके लिए वह हमेशा भारत के साथ खड़ा है और दोषियों को इसकी सजा जरूर मिलेगी. बोल्टन ने बताया कि अजित डोभाल से शुक्रवार को 2 बार बातचीत हुई. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर हमारी राय बिल्कुल साफ है और हम पाकिस्तान के साथ भी संवाद कर रहे हैं. भारत के पास आत्मरक्षा का अधिकार पूरी तरीके से सुरक्षित है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमला किया, जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए. इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री और विपक्ष के नेताओं से लेकर पूरा देश ने शहीदों को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी. भारत की ओर से पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब करने के बाद पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया.