logo-image

Pulwama Attack : मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के प्रमुख अल्ताफ हुसैन ने पुलवामा आतंकी हमले की कड़ी निंदा की

अल्ताफ हुसैन ने कहा कि, आतंकवाद के ऐसे कार्य क्षेत्र में शांति के लिए निरर्थक होंगे

Updated on: 15 Feb 2019, 12:07 PM

लंदन:

मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के प्रमुख अल्ताफ हुसैन ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर घातक आतंकी हमले की कड़ी निंदा की,जिसे पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद (JeM) संगठन ने अंजाम दिया है. हुसैन ने कहा कि, आतंकवाद के ऐसे कार्य क्षेत्र में शांति के लिए निरर्थक होंगे. कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हुए सबसे घातक आतंकी हमले में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलवामा जिले में सीआरपीएफ (CRPF)के करीब 40 जवान शहीद हो गए. गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल (Twitter) पर लिखते हुए, हुसैन ने हमले में मारे गए 40 सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की. उन्होंने कहा, 'शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना है ईश्वर उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे.'

यह भी पढ़ें- 3 महीने की बच्ची से ये वादा करके ड्यूटी पर लौटे थे शहीद रोहिताश, बातें सुनने के बाद रोके नहीं रुकेंगे आंसू

काफिले में 78 बसें शामिल थीं, जिनमें लगभग 2500 कर्मचारी जम्मू से श्रीनगर की यात्रा कर रहे थे. एक बस, जिसमें 42 सीआरपीएफ कर्मी यात्रा कर रहे थे, विस्फोट में बड़े पैमाने पर क्षतिग्रस्त हो गए, जिसके बाद वाहन पर गोलीबारी की गई. एक स्थानीय समाचार एजेंसी के अनुसार, जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया कि यह हमला एक आत्मघाती हमलावर द्वारा किया गया था.

यह भी पढ़ें- CRPF जवानों पर हमले से फूटा गौतम गंभीर का गुस्सा, कहा अब बातचीत होगी लेकिन युद्ध के मैदान में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले की कड़ी निंदा की और कहा कि बहादुर सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी हमले की निंदा की और आश्वासन दिया कि पूरा देश आतंक और बुराई की ताकतों के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह हालात का जायजा लेने के लिए आज जम्मू-कश्मीर की यात्रा करेंगे. हमले की निंदा करते हुए, राजनाथ सिंह ने मीडिया को बताया कि अपराधियों को कड़ा जवाब दिया जाएगा. हमले के मद्देनजर दुनिया भर के कई देश भारत के समर्थन में साथ खड़े हैं.