logo-image

Pulwama Attack: आतंकी हमले को लेकर संसद में सर्वदलीय बैठक शुरू, गुनहगारों के खिलाफ बनेगी रणनीति

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र सरकार की ओर से शनिवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक संसद में शुरू हो गई है.

Updated on: 16 Feb 2019, 12:18 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र सरकार की ओर से शनिवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक संसद में शुरू हो गई है. इस बैठक में सरकार हमले को लेकर उत्पन्न हालात और आगामी कदमों को लेकर विचार विर्मश कर रही है. साथ ही आगे की रणनीति भी बनाई जा रही है कि आतंकवाद का खात्मा कैसे किया जाए.

यह भी पढ़ें ः Pulwama Terror Attack : देश आज भारी मन से शहीद जवानों को दे रहा अंतिम विदाई, संसद भवन की लाइब्रेरी में सर्वदलीय बैठक शुरू

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, एनसीपी नेता शरद पवार सहित कई विपक्षी नेता शामिल हुए हैं. सरकार एहतियातन की जाने वाले कदमों की भी विपक्ष को जानकारी दे सकती है. बताया जा रहा है कि यह बैठक इसलिए आयोजित की जा रही है, ताकि विपक्ष को लगे कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े गंभीर मसले पर सरकार उसे भरोसे में लेकर ही कोई कदम उठा रही है. अमूमन सुरक्षा आदि से जुड़ी बड़ी घटनाओं पर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाती है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस बैठक की अध्यक्षता गृहमंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं. इसमें सभी बड़ी राजनीतिक पार्टियों को इसके लिए आमंत्रण भेजा गया है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जंजुआ ने पी-5 राष्ट्रों के राजदूतों से मुलाकात कर जम्मू एवं कश्मीर में अर्धसैनिक बल के दस्ते पर आतंकवादी हमले में इस्लामाबाद की भूमिका के भारत के आरोपों को खारिज कर दिया. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने शुक्रवार रात ट्वीट किया, "विदेश सचिव ने शुक्रवार को विदेश मंत्रालय में पी-5 राजदूतों से संक्षिप्त मुलाकात कर पुलवामा हमले पर भारत के आरोपों को खारिज किया. पी-5 में अमेरिका, रूस, चीन, फ्रांस और इंग्लैंड हैं जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थाई सदस्य हैं.