BREAKING NEWS
  • Gold Price Today: सोने और चांदी में आज तेजी रहेगी या गिरावट, जानिए दिग्गज एक्सपर्ट का नजरिया- Read More »
  • Petrol Diesel Price: अमेरिका में घट गया कच्चे तेल का स्टॉक, महंगे हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल- Read More »
  • Today History: आज के दिन ही Instant Coffee की हुई थी खोज, जानिए 24 जुलाई का इतिहास- Read More »

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री का उपराज्यपाल किरण बेदी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

IANS  |   Updated On : February 14, 2019 02:43 PM

पुडुचेरी:  

उपराज्यपाल किरण बेदी के आधिकारिक आवास के बाहर पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी और उनके पांच मंत्रियों के विरोध प्रदर्शन का गुरुवार को दूसरा दिन है. कांग्रेस नेता ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ बुधवार की रात राज निवास के बाहर सड़क पर बिताई. वे एक मोटी चादर पर कंबल के साथ सड़क पर सो गए. इसी बीच एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बेदी गुरुवार सुबह चेन्नई के लिए रवाना हो गईं. उनकी चेन्नई से दिल्ली जाने की संभावना है.

नारायणसामी ने बुधवार को काली शर्ट और काली धोती पहनकर अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया. वह बेदी के खिलाफ अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन की अनुमति न देने को लेकर विरोध कर रहे हैं.

इनके साथ कई मंत्री और द्रमुक सांसद भी शामिल हैं. नारायणसामी ने बेदी पर सरकार की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में हस्तक्षेप करने का भी आरोप लगाया.

नारायणसामी के विरोध प्रदर्शन से दो दिन पहले बेदी ने सड़क पर उतरकर दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की सलाह दी थी. बेदी दुपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट का नियम एक ही बार में लागू कराना चाहती हैं, जबकि नारायणसामी चाहते हैं कि यह विभिन्न चरणों में हो.

वहीं, बेदी ने बुधवार शाम को नारायणसामी को 21 फरवरी को बैठक करने के लिए आमंत्रित किया.

और पढ़ें: पुड्डूचेरी में लंबा खिंच रहा विवाद, मुख्‍यमंत्री ने एलजी को बताया 'पोस्‍ट ऑफिस'

बेदी ने नारायणसामी को लिखे अपने पत्र में कहा, 'पत्र में जिन सभी मामलों का आपने उल्लेख किया है उनके विचारशील जवाब के लिए जांच की आवश्यकता है. कहने की जरूरत नहीं है कि राज निवास (जैसा कि आरोप लगाया जा रहा है) में कोई भी मुद्दा लंबित नहीं है. इसके अलावा आपने अपने पत्र में कहीं नहीं कहा कि जब तक आपको 13 फरवरी तक जवाब नहीं मिल जाता..आप और आपके सहयोगी बाहर आकर धरने पर बैठेंगे.'

बेदी ने कहा, 'मैं हालांकि 21 फरवरी को सुबह 10 बजे इन मामलों पर विस्तृत चर्चा के लिए आपको आमंत्रित करती हूं.' नारायणसामी और अन्य मंत्रियों द्वारा अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखने के बाद यहां की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

First Published: Thursday, February 14, 2019 02:40 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Kiran Bedi, V Narayanasamy, Puducherry,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो