राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव नायडू ने लोकसभा को भेजा

वित्त मंत्री अरुण जेटली को जेट'लाई' बताने के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी के विशेषाधिकार हनन नोटिस को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को भेज दिया है।

  |   Updated On : January 06, 2018 06:30 PM
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो- IANS)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो- IANS)

नई दिल्ली:  

वित्त मंत्री अरुण जेटली को जेट'लाई' बताने के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी के विशेषाधिकार हनन नोटिस को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने लोकसभा को भेज दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, वेंकैया नायडू ने राहुल गांधी के खिलाफ लाए गये नोटिस को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के पास भेजा है। अब इस पर फैसला सुमित्रा महाजन करेंगी। हो सकता है कि मामले को विशेषाधिकार हनन समिति के पास सौंप दिया जाए।

आपको बता दें कि शुक्रवार को खत्म हुए शीतकालीन सत्र में वेंकैया नायडू ने संकेत दिया था कि यह विषय उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है, इसीलिए वह इसे लोकसभा को भेजने का विचार कर रहे हैं।

राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी के राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

राहुल ने कहा था जेटली को जेट'लाई'

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मनमोहन सिंह पर सवाल उठाए जाने को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सफाई दी थी। कांग्रेस ने इससे पहले मोदी के बयान पर कई दिनों तक राज्यसभा में पीएम से सफाई मांगते हुए हंगामा किया था।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सफाई देते हुए राज्यसभा में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की देश के प्रति निष्ठा पर सवाल नहीं उठाए थे।

और पढ़ें: राहुल का मोदी पर तंज, कहा- देश को सकल विभाजनकारी राजनीति दी

जेटली की सफाई के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था, 'थैंक्यू मिस्टर जेट'लाई', देश को यह याद दिलाने के लिए कि हमारे प्रधानमंत्री जो कहते हैं उसका वह अर्थ नहीं होता, और जो अर्थ होता है, पीएम वह बात नहीं कहते।' उन्होंने ट्विट के साथ #BJPLies हैशटैग का इस्तेमाल किया।

प्रधानमंत्री मोदी क्या कहा था?

मोदी ने कहा था कि गुजरात चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए मणिशंकर अय्यर के घर में रात्रि भोज के दौरान पाकिस्तानियों के साथ मिलकर साजिश रची गई, जिसमें मनमोहन सिंह भी उपस्थित थे। इस बैठक में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी और पाकिस्तान के उच्चायुक्त भी मौजूद थे।

और पढ़ें: अवैध रिश्ते में महिला दोषी होंगी या नहीं ? संविधान पीठ करेगी सुनवाई

First Published: Saturday, January 06, 2018 03:21 PM

RELATED TAG: Privilege Motion, Rajya Sabha, Chairman, Venkaiah Naidu, Rahul Gandhi, Lok Sabha,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो