logo-image

अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना सरकार की प्राथमिकता: जितेन्द्र सिंह

गौरतलब है कि सुरक्षा एजेंसियों ऐसी जानकारी मिली है कि आतंकियों द्वारा अमरनाथ यात्रा में खलल डालने के लिए हमले की साजिश रची जा रही है।

Updated on: 16 Jun 2018, 09:43 PM

नई दिल्ली:

28 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डा. जितेन्द्र सिंह ने कहा है कि इसे शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना हमारी प्राथमिकता है।

राज्यमंत्री ने कहा, 'हमारी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो। यह ज़िम्मेदारी केवल सरकार ही नहीं बल्कि समाज के सभी नागरिकों की भी है। हमें बहुत ज़्यादा सतर्क रहने की ज़रूरत है।'

गौरतलब है कि सुरक्षा एजेंसियों ऐसी जानकारी मिली है कि आतंकियों द्वारा अमरनाथ यात्रा में खलल डालने के लिए हमले की साजिश रची जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं।

जिसके बाद शुक्रवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने आवास पर मीटिंग कर सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया और बेहतर प्रबंध बनाने पर जोर दिया।

वहीं अब तक सीजफायर को आगे बढ़ाने या स्थगित करने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक सरकार का एक पक्ष सीजफायर को स्थगित रखने और दूसरा खत्म करने के पक्ष में है।

हालात अगर ऐसे ही बने रहे तो अमरनाथ यात्रा में हमले की आशंका को लेकर सरकार को बड़ा राजनीतिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

मंत्रालय के अधिकारियों की माने तो आतंकी दहशत फैलाने के लिए आईईडी ब्लास्ट का सहारा ले सकते हैं।

और पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, जवान शहीद