logo-image

पाकिस्तान दौरे के बाद भारत पहुंचे सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

सऊदी अरब के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सौद अपने दो दिनों की भारत यात्रा पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद एयरपोर्ट पर पहुंचकर उनका स्वागत किया.

Updated on: 19 Feb 2019, 10:33 PM

नई दिल्ली:

सऊदी अरब के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सौद अपने दो दिनों की भारत यात्रा पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद एयरपोर्ट पर पहुंचकर उनका स्वागत किया. इस दौरान विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह भी मौजूद थे. सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज पाकिस्तान दौरे के बाद भारत आए हैं. जानकारी की मानें दो दोनों देशों के बीच रक्षा संबंधों में बढ़ोतरी पर चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का मुद्दा भी प्रमुखता से भारत द्वारा उठाया जाएगा.

विदेश मंत्री अदेल अल जुबैर ने सोमवार को कहा कि पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को रियाद 'कम' कराने का प्रयास करेगा.

भारत में क्राउन प्रिंस का पहला सरकारी दौरा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी शिष्टमंडल स्तर की बैठक हैदराबाद हाऊस में होगी. इसके साथ ही राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेंगे.

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रेल गलियारे को दी मंजूरी, कैबिनेट के 10 अहम फैसले

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान में साऊदी क्राउन प्रिंस बिन सलमान ने कहा था कि पाकिस्तान आने वाले समय में एक बहुत ही महत्वपूर्ण देश होगा और उनका देश प्रधानमंत्री इमरान खान जैसे नेतृत्व के साथ विभिन्न क्षेत्रों में इस्लामाबाद संग साझेदारी की प्रतीक्षा कर रहा था. क्राउन प्रिंस दो दिवसीय दौरे के तहत रविवार शाम पाकिस्तान पहुंचे थे.