logo-image

गुजरात में पीएम मोदी ने आवास योजनाओं के लाभार्थियों को सौंपी घर की चाबी

वलसाड में जुजवा क्षेत्र में 1,727 करोड़ रुपये की लागत से 'प्रधानमंत्री आवास योजना' (ग्रामीण) योजना के अंतर्गत 1.15 लाख आवासों को उनके लाभार्थियों को समर्पित करेंगे।

Updated on: 23 Aug 2018, 03:55 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर गुजरात के सूरत पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वलसाड में एक कार्यक्रम के दौरान वैसे ग्रामीणों को सर्टिफिकेट दिया जो प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी हैं। वलसाड के जुजवा क्षेत्र में 1,727 करोड़ रुपये की लागत से 'प्रधानमंत्री आवास योजना' (ग्रामीण) योजना के अंतर्गत 1.15 लाख आवासों को उनके लाभार्थियों को समर्पित किया। इसके अलावा पीएम कई दूसरे कार्यक्रमों में शामिल होंगे और नई परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे।  

मोदी इस दौरान 5,000 महिलाओं को 'कौशल प्रमाण पत्र' और नियुक्ति पत्र देकर उन्हें 'मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना' के अंतर्गत औद्योगिक इकाइयों से जोड़ेंगे।

PM Modi in Gujarat Live Updates:

# प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वलसाड में कार्यक्रम के दौरान वैसे ग्रामीणों को सर्टिफिकेट दिया जो प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी हैं।

# पीएम मोदी गुजरात के एकदिवसीय दौरे पर सूरत पहुंचे


प्रधानमंत्री वलसाड जिला के कप्रादा क्षेत्र में सुदूर गांवों के फायदे के लिए 586 करोड़ रुपये की 'एस्टल जल आपूर्ति योजना' का शिलान्यास करेंगे। वे यहां जनसभा भी संबोधित करेंगे।

और पढ़ें: केरल को नहीं मिलेगा UAE का 700 करोड़, केंद्र सरकार ने कहा- नीति में बदलाव संभव नहीं

इसके बाद मोदी सौराष्ट्र क्षेत्र के जूनागढ़ जिले में अपराह्न लगभग दो बजे 275 करोड़ रुपये की लागत से 300 शैया के आधुनिक सुविधाओं से युक्त सरकारी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे तथा 'जूनागढ़ कृषि विश्वविद्यालय' में नए मत्स्यपालन कॉलेज में महिला छात्रावास का उद्घाटन करेंगे। जूनागढ़ में जनसभा संबोधित करने से पहले वे कुल मिलाकर लगभग 450 करोड़ रुपये की जन कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

इसके बाद वे शाम को राजधानी गांधीनगर में 'गुजरात फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय' में दीक्षांत समारोह में शामिल होने और उत्तीर्ण छात्रों को प्रमाण पत्र तथा मेडल वितरित करने के लिए रवाना होंगे।

मोदी वहां से शाम लगभग 6.30 सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की बैठक में शामिल होने के लिए राजभवन पहुंचेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल ट्रस्ट के अध्यक्ष तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह तथा पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी इसके ट्रस्टी हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, बैठक में आडवाणी के आने की संभावना है।

नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी अगले वर्ष लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाने के लिए गुजरात के भाजपा नेताओं के साथ बैेठक कर सकते हैं।

और पढ़ें: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- GST और नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को किया चौपट 

पिछले लोकसभा क्षेत्र में भाजपा ने राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी और उसका लक्ष्य अगले वर्ष 2019 में लोकसभा चुनावों में भी इसे बरकरार रखने का है।