logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ में आज दूसरा दिन, जानें क्या है उनका आज का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 मई बाबा केदार के शरण में गए हैं. उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने पूजा अर्चना की.

Updated on: 19 May 2019, 11:48 AM

केदारनाथ:

प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ के दौर पर है और उनका वहां दूसरा दिन है.  इस मौके पर वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. सुरक्षा टीमों ने पीएम मोदी की सुरक्षा का पूरा जायजा लिया.  तो आइए जानते है कि आखिर पीएम मोदी आज केदारनाथ में क्या-क्या करेंगे. जानिए पीएम के कार्यक्रम की पूरी लिस्ट.

प्रधानमंत्री का कार्यक्रम-

  • सुबह 7:00 बजे ध्यान गुफा से केदारनाथ मंदिर के लिए रवाना होंगे प्रधानमंत्री
  • सुबह 7:30 बजे केदारनाथ मंदिर पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • 7:30 से 8:00 बजे तक मंदिर में पूजा दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री
  • सुबह 8:00 बजे केदारनाथ से बद्रीनाथ के लिए रवाना होंगे प्रधानमंत्री

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बाबा केदार के शरण में गए हैं जहां उन्होंने उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने पूजा अर्चना की. केदारनाथ धाम में पूजा के बाद पीएम मोदी करीब दो किलोमीटर पैदल चलकर एक गुफा तक गए.

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी इसी गुफा में रविवार सुबह तक ध्यान-साधना करेंगे. इस दौरान वो भगवा रंग का शॉल ओढ़े दिखाई दिए. 

बता दें कि देहरादून स्थित जॉलीग्रांट हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद मोदी वहां से हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे. वे पहाड़ी टोपी के साथ ग्रे रंग का सूट और कमर पर भगवा रंग का गमछा पहने हुए थे.

हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद मोदी सीधे मंदिर गए, जहां उन्होंने भगवान शिव की विशेष पूजा की. इस दौरान अन्य श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं थी. मंदिर श्रद्धलुओं के लिए प्रतिदिन तड़के चार बजे खुल जाता है.

इसके बाद मोदी ने उसके बाद हर प्रकार के स्थानों पर जाने के लिए उपयुक्त एक वाहन में सवार होकर केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यो की समीक्षा भी की जहां साल 2013 में आई बाढ़ में बड़े पैमाने पर क्षति पहुंची थी. इसके बाद प्रधानमंत्री यहां रात्रि विश्राम करेंगे और रविवार को बद्रीनाथ के लिए रवाना होंगे. वे रविवार को ही नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.