तीन देशों की यात्रा के बाद स्वदेश लौटे पीएम नरेंद्र मोदी, सुषमा स्वराज ने किया स्वागत

पीएम नरेंद्र मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा के दौरान आखिरी चरण में जर्मनी पहुंचे। जर्मनी के बाद वह भारत लौट आए हैं।

  |   Updated On : April 21, 2018 10:11 AM
पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करतीं हुईं सुषमा स्वराज (फोटो एएनआई)

पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करतीं हुईं सुषमा स्वराज (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली:  

पीएम नरेंद्र मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा के दौरान आखिरी चरण में जर्मनी पहुंचे। जर्मनी के बाद वह भारत लौट आए हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

पीएम मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा के बाद शुक्रवार की शाम को जर्मनी पहुंचकर जर्मन की वाइस चांसलर एंजेला मर्केल के साथ डिनर किया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट करके बताया कि जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल ने गर्मजोशी से पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने भारत और जर्मनी के बीच सहयोग को और मजबूत करने पर वार्ता की।

उन्होंने कहा, 'दोनों नेताओं ने भारत और जर्मनी के बीच सहयोग को और प्रगाढ़ बनाने के तरीकों पर चर्चा की। इसमें आगे लिखा कि यह यात्रा रणनीतिक भागीदारी को मजबूत करने की भारत की पारस्परिक इच्छा को दिखाती है।'

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने अपनी लंदन की यात्रा के दौरान ब्रिटेन में हो रहे कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्मेंट की बैठक में हिस्सा लिया। बकिंघम पैलैस में हुई इस बैठक में 53 देशों के राष्ट्राध्यक्ष ने शिरकत की। 2009 के बाद से चोगम की बैठक में भारत ने हिस्सा लिया है। 

यह मोदी के तीन देशों के दौरे का तीसरा और अंतिम चरण है। जर्मनी से पहले वह ब्रिटेन और स्वीडन गए थे। पिछले महीने जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वॉल्टर स्टेनमियर भारत गए थे। 

और पढ़ेंः महाभियोग पर 25 साल बाद बदल गई कांग्रेस की भूमिका, कभी किया था विरोध, आज कर रही लीड

First Published: Saturday, April 21, 2018 08:55 AM

RELATED TAG: Pm Narendra Modi, Pm Modi Arrives In Delhi, Three Countries Visit, Pm Modi In Germany, Vice Chancellor Angela Merkel, Raveesh Kumar, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो