logo-image

Narendra Modi Birthday: जानें उनके 10 Famous Slogan जो बन गए चर्चित

पीएम मोदी अपने हर एक भाषण में कुछ ऐसी बातों या शब्दों का इस्तेमाल करते है कि वो बाद में खूब प्रचलित हो जाते है।

Updated on: 17 Sep 2018, 12:17 PM

नई दिल्ली:

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) अपना 68वां जन्मदिन मना रहे है. इस मौके पर मुख्यमंत्री के अलावा राज्य के कई मंत्रियों और नेताओं ने भी उन्हें जन्मदिन (PM Modi birthday) की बधाई दी. नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था. उस समय किसी ने नहीं सोचा था कि एक चायवाला राजनीति में अपना मुकाम बना पाएगा. गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक का उनका सफर काफी संघर्षपूर्ण और प्रेरणादायक रहा है. शायद इस वजह से ही वो आज इस युवा पीढ़ी के सबसे पसंदीदा नेता बने हुए है. देश से लेकर विदेश तक उनके नाम का बोलबाला है आज उनकी छवि एक ताकतवर और लोकप्रिय नेता की है.

पीएम मोदी (Narendra Modi Birthday) अपने हर एक भाषण में कुछ ऐसी बातों या शब्दों का इस्तेमाल करते है कि वो बाद में खूब प्रचलित हो जाते है। आज हम उनके कुछ ऐसे ही भाषण, नारे और स्लोगन (Slogan) का जिक्र करेंगे जो आज भी प्रचलित है.

1. 'अच्छे दिन आने वाले है.'

2. 'सबका साथ, सबका विकास.'

3. 'हम सत्ता में पद पाने नहीं आए हैं, जिम्मेदारी लेने आए हैं.'

4. 'मैं प्रधानमंत्री नहीं चौकीदार के नाते बैठा हूं.'

5. 'मैं देश नहीं मिटने दूंगा और न ही देश को झुकने दूंगा.'

6. 'यह जरूरी है कि हम अपने देश के युवा को किस नजरिए से देखते हैं। उन्हें सिर्फ कम उम्र के मतदाता के रूप में देखना एक बड़ी गलती है, वो नई उम्र की शक्तियां हैं.'

7. 'एक गरीब परिवार का बेटा, आज आपके सामने खड़ा है, यही लोकतंत्र की ताकत है.'

8. 'मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा, मैं लोगों को अपना रिपोर्ट कार्ड 2019 में पेश करूंगा.'

9. 'मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा, मैं लोगों को अपना रिपोर्ट कार्ड 2019 में पेश करूंगा.'

10. 'मेरे लिए धर्म काम के प्रति निष्ठा है और निष्ठापूर्वक काम करना धार्मिक होना है'

और पढ़ें: Happy Birthday Narendra Modi: एक चाय वाले से प्रधानमंत्री बनने तक का सफर

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने इतिहास का सबसे शानदार प्रदर्शन किया. बीजेपी (Bjp) को 282 सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत भी मिला. भारत में पूरे 30 साल के बाद किसी एक पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिला था. एनडीए को इस चुनाव में 325 से ज्यादा सीटों पर जीत मिली थी. एकबार फिर बीजेपी आम चुनाव के मुहाने पर खड़ा है और ऐसे में नरेंद्र मोदी एक बार फिर बीजेपी को जीत दिलाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है जिसकी तैयारी में वो अभी से जुट गए हैं.