logo-image

राष्ट्रपति चुनाव 2017: लालू यादव ने भरा नामांकन

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भले ही सत्तापक्ष और विपक्ष के उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल न किया हो, लेकिन बिहार के लालू यादव ने अपनी दावेदारी पेश की है।

Updated on: 21 Jun 2017, 11:40 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भले ही सत्तापक्ष और विपक्ष के उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल न किया हो, लेकिन बिहार के लालू यादव ने अपनी दावेदारी पेश की है। लालू का नाम चौंकाने वाला है। लेकिन आपको बता दें की यह लालू यादव न तो आरजेडी अध्यक्ष हैं और न ही बिहार के कद्दावर नेता।

बुधवार को नामांकन दाखिल करने वाले लालू यादव बिहार के सारण जिले के मदौरा तहसील के रहीमपुर के रहने वाले हैं।

राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए 24 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है। जिसमें से 8 के नामांकन को उचित दस्तावेज के अभाव में संबंधित विभाग ने रद्द कर दिया।

आपको बता दें की राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 28 जून है। नामांकन पत्रों की जांच 29 जून को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि एक जुलाई है।

मतदान 17 जुलाई को होगा और मतगणना 20 जुलाई को होगी। वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है।

और पढ़ें: कोविंद के मुकाबले मीरा कुमार होंगी उम्मीदवार? सोनिया गांधी के साथ की बैठक

एनडीए ने बीजेपी के दलित नेता रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है। वहीं विपक्ष राष्ट्रपति उम्मीदवारी पर गुरुवार को अंतिम फैसला ले सकता है।