logo-image

बीजेपी की सहयोगी शिवसेना बोली, रामनाथ कोविंद पर जल्द लेंगे फैसला

शिवसेना ने कहा कि 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिहार के राज्यपाल को उम्मीदवार घोषित करने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बातचीत की।

Updated on: 20 Jun 2017, 10:30 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद शिवसेना ने सोमवार को कहा कि कोविंद के समर्थन को लेकर वह वचनबद्ध नहीं है।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिहार के राज्यपाल को उम्मीदवार घोषित करने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बातचीत की।

राउत ने कहा, 'शाह ने उन्हें (ठाकरे) भाजपा की पसंद से अवगत कराया और कोविंद की उम्मीदवारी के पक्ष में शिवसेना का समर्थन मांगा।'

ठाकरे अपने पहले के रुख पर अटल रहे कि अंतिम फैसला लेने से पहले मुद्दे पर चर्चा के लिए वह शिवसेना की बैठक बुलाएंगे।

उद्धव ने रविवार को शाह के साथ बैठक के दौरान कहा था कि शिवसेना तभी कोई फैसला लेगी, जब भाजपा उम्मीदवार का नाम जाहिर करेगी।

और पढ़ें: कांग्रेस बोली- रामनाथ कोविंद पर बीजेपी ने नहीं बनाई सहमति

राउत ने दोहराया कि शिवसेना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत या कृषि वैज्ञानिक एम.एस.स्वामीनाथन को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने को इच्छुक है।

और पढ़ें: कौन हैं NDA उम्मीदवार राम नाथ कोविंद, 8 प्वाइंट्स में जानें