logo-image

राष्ट्रपति चुनाव: मुलायम सिंह ने एनडीए को समर्थन देने का किया ऐलान, समाजवादी पार्टी में पड़ सकती है फूट

17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं इस चुनाव में एनडीए सरकार से लेकर विपक्षी पार्टियों में उम्मीदवारों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

Updated on: 20 Jun 2017, 10:31 PM

highlights

  • राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए को समर्थन देने का मुलायम ने किया ऐलान
  • समाजवादी पार्टी में मुलायम के फैसले से फिर पड़ सकती है फूट

नई दिल्ली:

17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं इस चुनाव में एनडीए सरकार से लेकर विपक्षी पार्टियों में उम्मीदवारों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। लेकिन इसी बीच समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने ऐसा बयान दिया है जिससे एनडीएन सरकार को थोड़ी राहत मिलेगी।

मुलायम सिंह यादव ने ऐलान कर दिया है कि राष्ट्रपति चुनाव में वो एनडीए के उम्मीदवार को अपना समर्थन देंगे। हालांकि मुलायम के इस फैसले का उनकी ही पार्टी में विरोध हो सकता है और एक बार फिर इस फैसले में फूट पड़ सकती है।

यूपी में समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था। ऐसे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुलायम के इस फैसले का विरोध कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: एसोचैम की जीएसटी को टालने की मांग, अरुण जेटली को लिखा खत

सूत्रों के मुताबिक मुलायम ने इसके लिए बीजेपी नेताओं से बात भी की है जिसमें उन्होंने अखिलेश के पार्टी हित में लिए फैसलों पर भी सवाल उठाया है। राष्ट्रपति पद के लिए किसी एक उम्मीदवार के नाम पर सहमति बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी लेकिन बात नहीं बन पाई थी।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर माकपा नेता सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की थी। 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं जिसका परिणाम 20 जुलाई को आएगा।

ये भी पढ़ें: राजस्व सचिव अधिया ने जीएसटी लागू करने की समयसीमा बढ़ाने की खबरों को किया खारिज