अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्रपति का संदेश 'योग को आदत बनाए देश'

प्रणब मुखर्जी ने नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुरुआत करते हुए कहा कि यह प्राचीन भारतीय पद्धति शारीरिक के साथ ही मानसिक रोगों को दूर करने में भी लाभदायक है।

IANS  |   Updated On : June 21, 2017 11:58 AM
प्रणब मुखर्जी, राष्ट्रपति

प्रणब मुखर्जी, राष्ट्रपति

नई दिल्ली:  

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बुधवार को सभी भारतीयों से स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग को अपनी आदत बनाने का अनुरोध किया है। प्रणब मुखर्जी ने नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुरुआत करते हुए कहा कि यह प्राचीन भारतीय पद्धति शारीरिक के साथ ही मानसिक रोगों को दूर करने में भी लाभदायक है।

राष्ट्रपति ने कहा, 'प्राचीन भारत में योग के रूप में सभी पद्धतियों का एकीकरण किया जाता था। मैं आपको पूरे साल योग करने की सलाह देता हूं।' उन्होंने कहा, 'योग के नियमित अभ्यास से केवल शरीर और मन को स्वस्थ रखने में ही मदद नहीं मिलेगी, बल्कि इससे मानसिक और अन्य समस्याएं भी दूर होंगी।'

राष्ट्रपति ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने के प्रस्ताव की पहल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय देते हुए सभी को स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दीं।

मनोरंजन: फिल्मों के बाद अब इस वेब सीरीज में भी नजर आएंगी रिचा चड्ढा!

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published: Wednesday, June 21, 2017 10:30 AM

RELATED TAG: President, International Yoga Day, Yoga Day, Pranab Mukherjee,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो