आतंकवाद का खतरा हमारे देश की शांति को चुनौती दे रहा हैः राष्ट्रपति

उन्होंने कहा कि संचार और सामाजिक मानदंड भी लोगों के बीच तेजी से बदले हैं। आतंकवाद का खतरा हमारे देश की शांति को लगातार चुनौती दे रहा है।

news State Bureau  |   Updated On : July 01, 2018 05:39 PM

नई दिल्ली:  

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय राजनयिक कर्मचारी केवल सरकार ही नहीं बल्कि भारत के 1.3 अरब नागरिकों और उनकी आकांक्षाओं का नेतृत्व पूरे विश्व में करते हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मौजूदा कूटनीति पर सरकार का साफ और एक निश्चित नजरिया है। शनिवार को राष्ट्रपति भवन में 'हेड्स ऑफ मिशन्स कॉन्फ्रेंस' को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व में अनेक बदलाव आए हैं।

उन्होंने कहा, 'संचार और सामाजिक मानदंड भी लोगों के बीच तेजी से बदले हैं। आतंकवाद का खतरा हमारे देश की शांति को लगातार चुनौती दे रहा है। इस तरह के हालत में भारत का विकास बनाए रखना आसान काम नहीं है।'

साथ ही उन्होंने यह भी कहा, 'हमारे राजनयिक केवल भारत और भारत सरकार का ही प्रतिनिधित्व नहीं करते है बल्कि वो 1.3 अरब भारतीयों और उनकी उम्मीदों का प्रतिनिधित्व करते है।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Sunday, July 01, 2018 05:29 PM

RELATED TAG: Heads Of Missions, Indian Goverment, President Of India, Ram Nath Kovind, Rashtrapati Bhavan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो