logo-image

प्रयागराज: यमुना नदी में नाव उलटी, 5 लोग लापता 3 की हालत गंभीर

यूपी के प्रयागराज में यमुना नदी में 14 लोगों से भरी नाव उलट गई जिसमें पांच लोग लापता हो गए हैं. वहीं 3 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है

Updated on: 10 Dec 2018, 11:54 PM

प्रयागराज:

यूपी के प्रयागराज में यमुना नदी में 14 लोगों से भरी नाव उलट गई जिसमें पांच लोग लापता हो गए हैं. वहीं 3 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लोगों की खोज के लिए यमुना में राहत और बचाव कार्य चलाय जा रहा है. घटना की सूचना मिलने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से रेस्क्यू में तेजी लाने के आदेश दिए हैं.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जनवरी, 2019 में कुंभ मेला के मद्देनजर प्रयागराज विकास कार्यो के अवलोकन के दौरान इसके मेला से पहले पूरा होने पर शनिवार को संदेह जताया. मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर और न्यायाधीश यशवंत वर्मा की अगुवाई वाली खंडपीठ ने बमरौली में हवाईअड्डे के निर्माण से संबंधित वकील अजय कुमार मिश्रा की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि काम की गति को देखते हुए बड़ी मात्रा में धूल ने शहर को अपनी चपेट में ले लिया है.

न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे अतिरिक्त अधिवक्ता जनरल नीरज त्रिपाठी से यह भी कहा कि राज्य सरकार को प्रगति की बारीकी से निगरानी करनी चाहिए या फिर अदालत को इस संबंध में कोई कदम उठाना होगा. अदालत ने एक हफ्ते में विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट की मांग की. खंडपीठ ने वायुसेना को अपने हवाई टर्मिनल की सीमा दीवार के निर्माण को पूरा करने के लिए काम तेजी से करने के निर्देश दिए.