BREAKING NEWS
  • World Cup 2019: टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धोनी सबसे उम्रदराज, ये खिलाड़ी है सबसे छोटा- Read More »
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 94 लाख नए ग्राहकों को जोड़ा, Vodafone-Idea, Airtel के कस्टमर घटे- Read More »
  • कंगाल पाकिस्तान के ऊपर महंगाई के बाद अब लोन स्ट्राइक (Loan Strike)- Read More »

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में मोदी का ऐलान, विदेश में नौकरी चाहने वालों के लिए सरकार जल्द लायेगी स्किल डेवलेपमेंट प्रोग्राम

News State Bureau  |   Updated On : January 08, 2017 03:09 PM
प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी

बेंगलुरू:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरू में चल रहे प्रवासी भारतीय दिवस के दौरान एक बड़ा ऐलान किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार भारत में नौकरी चाहने वाले युवाओं के लिए जल्द ही एक कौशल विकास कार्यक्रम शुरू करेगी।

प्रधानमंत्री ने प्रवासी भारतीय दिवस 2017 में कहा, 'हम विदेश में नौकरी चाहने वाले युवाओं के लिए शीघ्र ही 'प्रवासी कौशल विकास योजना' शुरू करेंगे'। पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय नौजवानों के लिए स्किल डेवलेपमेंट प्रोग्राम का उदघाटन करेंगे ताकि वह पूरी दुनिया में नौकरी पा सकें।

पीएम मोदी ने कहा कि प्रवासी भारतीय जहां भी रहते हैं, उसे ही कर्मभूमि मानते हैं और वहां विकास के काम में योगदान देते हैं। विदेशों में भारतीयों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है।

यह भी पढ़ें- बेंगलुरू में 14वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले मोदी, 'हम पासपोर्ट नहीं देखते, यह खून का रिश्ता है'

प्रधानमंत्री मोदी ने विदेश में रहने वाले भारतीयों के लिए कहा, 'विदेशों में भारतीयों को केवल संख्या की वजह से नहीं जाना जता है बल्कि उनके योगदान के लिए उन्हें सम्मानित किया जाता है'।

पीएम मोदी ने एक पीआईओ (भारतीय मूल का व्यक्ति) कार्ड दिखाते हुए कहा कि जहां तक किसी भी व्यक्ति के भारत के संबंध का सवाल है, यह कार्ड पासपोर्ट की जगह लेगा। मोदी ने प्रवासी दिवस में जुटी भारी भीड़ से कहा, 'हम पासपोर्ट का रंग नहीं देखते, खून का रिश्ता देखते हैं'।

मोदी ने कहा, 'एनआरआई और पीआईओ ने उल्लेखनीय योगदान दिए हैं। इनमें बड़े कद के नेता, ख्यातिप्राप्त वैज्ञानिक, उत्कृष्ट डॉक्टर, प्रतिभाशाली शिक्षाविद्, अर्थशास्त्री, पत्रकार, संगीतकार, इंजीनियर, बैंकर और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ शामिल हैं'।

(इनपुट आईएनएस से)
First Published: Sunday, January 08, 2017 02:41 PM

RELATED TAG: Pravasi Bhartiya Divas 2017, Pm Modi, Skill Development Program,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो